Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > आरक्षण कराने पहुंचे यात्री बोले, आवेदन में कॉलम नहीं तो कैसे भरे जानकारी

आरक्षण कराने पहुंचे यात्री बोले, आवेदन में कॉलम नहीं तो कैसे भरे जानकारी

आरक्षण कराने पहुंचे यात्री बोले, आवेदन में कॉलम नहीं तो कैसे भरे  जानकारी
X

ग्वालियर, न.सं.। ट्रेनों में बर्थ की बुकिंग कराने के लिए यात्रियों को परेशानी हो रही है। कोरोना गाइड-लाइन के अनुसार आरक्षण फार्म में कुछ अन्य जानकारियां भी भरनी हैं। लेकिन पुराना फार्म होने के कारण उन जानकारियों को भरने के लिए कॉलम ही नहीं है। इसकी वजह से आरक्षण में समय भी लग रहा है।

कोरोना वायरस को देखते हुए कुछ महीने पहले एक नया आदेश जारी हुआ था। इसमें आरक्षण कराते समय यात्रियों को कहां के लिए यात्रा कर रहे हैं, संबंधित रिश्तेदार का नाम, मोबाइल नंबर, राज्य, पिनकोड और डाकघर लिखना है। रेलवे ने आदेश जारी करने के बाद कर्मचारियों के सिस्टम में इस कॉलम को अपडेट कर दिया। लेकिन यात्रियों को फार्म पुराना ही मिल रहा है। इसमें इस जानकारी को देने का कालम ही नहीं है। दूसरी जगहों पर नए फार्म दिए जा रहे हैं। लेकिन जोनल स्टेशन समेत रेल मंडल के सभी रेलवे आरक्षण

डेढ़ की जगह चार मिनट लगता है समय

फार्म में पूरी जानकारी होने के बाद काउंटर में बैठे कर्मचारियों को टिकट बनाने में एक से डेढ़ मिनट का समय लगता है। लेकिन इसकी वजह से अभी तीन से चार मिनट समय लग रहा है। जब तक यात्री नई जानकारी नहीं भरता है तब तक बोर्ड में दूसरे का टोकन नंबर भी नहीं आता है। गुरुवार को कुछ यात्रियों ने आरक्षण कार्यालय में कहा है कि जब फार्म में कॉलम ही नहीं है तो जानकारी कहां भरेंगे।

Updated : 12 Oct 2021 11:22 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top