Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > कोरोना के कहर के बीच नहीं होगा पैसेंजर ट्रेनों का संचालन

कोरोना के कहर के बीच नहीं होगा पैसेंजर ट्रेनों का संचालन

पैसेंजर ट्रेनों के सुझाव पर बोर्ड कोई फैसला नहीं ले पा रहा

कोरोना के कहर के बीच नहीं होगा पैसेंजर ट्रेनों का संचालन
X

ग्वालियर, न.सं.। कोरोना के चलते बंद चल रहीं पैसेंजर ट्रेनों के संचालन के लिए रेलवे अभी पूरी तरह से तैयार नहीं है। ऐसे में यात्रियों को पैसेंजर ट्रेनों में यात्रा करने के लिए थोड़ा और इंतजार करना होगा। उम्मीद है कि रेलवे नए साल में नई समय सारिणी जारी कर सकता है। रेलवे बोर्ड ने स्थितियों में सुधार न होने तक पैसेंजर ट्रेन नहीं चलाने का फैसला किया है।

यहां बता दें कि कोरोना काल में 22 मार्च से ट्रेनों का संचालन बंद चल रहा है। हालांकि रेलवे ने अनलॉक व्यवस्था में अब तक 300 से अधिक स्पेशल ट्रेनों का संचालन शुरू किया है। झांसी मंडल से करीब 8 से अधिक पैसेंजर ट्रेनों का संचालन किया जाता था। लेकिन कोरोना काल में संचालन बंद होने के बाद यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। लगातार लोग ट्रेनों के संचालन की मांग कर रहे हैं। लेकिन रेलवे अभी पैसेंजर ट्रेनों का संचालन करने के लिए तैयार नहीं है। बताया जा रहा है कि कोरोना की स्थितियां सही न होने तक पैसेंजर ट्रेनों का संचालन नहीं किया जाएगा। अधिकारियों के मुताबिक हाल ही में रेलवे बोर्ड ने सभी मंडलों से पैसेंजर ट्रेनों को लेकर सुझाव मांगे थे। जिसमें झांसी मंडल से नौ पैसेंजर ट्रेनों का सुझाव भेजा गया था। मगर अब तक इस पर फैसला नहीं हो सका है।

पैसेंजर ट्रेनों में कैसे होगा आरक्षण

पैसेंजर ट्रेनों के संचालन के लिए टिकट को लेकर रेलवे मंथन कर रहा है। कोरोना काल में सभी स्टेशनों पर भीड़ उमडऩे को लेकर सावधानी बरती जा रही है। वहीं मौजूदा दौर में केवल आरक्षित श्रेणी में ही लोग सफर कर रहे हैं। जबकि पैसेंजर ट्रेनों में कोई आरक्षित श्रेणी नहीं होती है। इनका टिकट काउंटर से ही मिलता है। पैसेंजर ट्रेन चलाने में रेलवे के लिए सामाजिक दूरी का पालन चुनौती बनेगा।

ये पैसेंजर ट्रेनें चलती थीं

झांसी-आगरा पैसेंजर, ग्वालियर-दमोह पैसेंजर, ग्वालियर-भिंड पैसेंजर, ग्वालियर-आगरा शटल, झांसी-मानिकपुर पैसेंजर, झांसी-इटारसी पैसेंजर, झांसी-कानपुर पैसेंजर, झांसी-खजुराहो पैसेंजर, झांसी-लखनऊ पैसेंजर, झांसी-प्रयागराज पैसेंजर का संचालन किया जाता है।

इनका कहना है

अभी स्पेशल ट्रेनों का संचालन किया जा रहा है। पैसेंजर ट्रेनों को लेकर कोई भी आदेश नहीं आया है।

मनोज कुमार सिंह, जनसंपर्क अधिकारी, झांसी रेलवे मंडल

Updated : 12 Oct 2021 11:22 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top