Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > सामूहिक विवाह का आयोजन समाज हित में एक सार्थक सोच है : शेजवलकर

सामूहिक विवाह का आयोजन समाज हित में एक सार्थक सोच है : शेजवलकर

सामूहिक विवाह का आयोजन समाज हित में एक सार्थक सोच है : शेजवलकर
X

ग्वालियर। सामूहिक विवाह का आयोजन समाज हित में एक सार्थक सोच है। सामूहिक विवाह मात्र एक विवाह का आयोजन भर नहीं है अपितु इसके प्रभाव समाज में लाभ बड़े दूरगामी है। किसी कमजोर, जरूरतमंद या आर्थिक रूप से कमजोर परिवार की कन्या का विवाह कराने से बढक़र कोई अन्य पुनीत कार्य नहीं है। यह बात गुरूवार को सांसद विवेक नारायण शेजवलकर ने मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना के अंतर्गत शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय बरई प्रांगण में आयोजित सामूहिक विवाह सम्मेलन में 22 जोड़ों का विवाह के दौरान मुख्य अतिथि के रूप में कही।

श्री शेजवलकर ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा इस कन्यादान विवाह योजना के माध्यम से आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के व्यक्तियों को विवाह आयोजन करने में आर्थिक मदद देकर गरीब परिवारों को संबल दिया है। इस मौके पर घाटीगांव एसडीएम संजीव खेमरिया एवं जनपद सीईओ ने नवविवाहित जोड़ों को आशीर्वाद दिया। सभी अतिथियों ने 22 जोडों को विवाह सामग्री के रूप में 38 हजार की एवं 11 हजार का चैक प्रदान किया।

इस अवसर पर मोहन सिंह राठौड, भाजपा मंडल अध्यक्ष उत्तर बंजारा, जिला पंचायत सदस्य गिर्राज धाकड़ एवं प्रशासकीय समिति ग्राम पंचायत बरई श्रीमती रचना कौरव, अधिकारी एवं कार्यकर्ता एवं विवाह समारोह में शामिल परिवारों के जोड़ों के परिवारों के सदस्य उपस्थित रहे।

Updated : 27 May 2022 10:21 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top