Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > संक्रमितों की घटती संख्या के बाद भी नहीं शुरू हो पा रही ओपीडी

संक्रमितों की घटती संख्या के बाद भी नहीं शुरू हो पा रही ओपीडी

संक्रमितों की घटती संख्या के बाद भी नहीं शुरू हो पा रही ओपीडी
X

ग्वालियर, न.सं.। जिले में जहां कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा लगातार गिर रहा है वहीं अस्पतालों में कोरोना काल को देखते हुए बंद की गईं कई सुविधाएं दोबारा शुरू नहीं हो सकी हैं। जिस कारण मरीजों को परेशान होना पड़ रहा है।

जिले में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मरीजों को देखते हुए जिला प्रशासन के निर्देश पर जिला अस्पताल के सामान्य वार्डों को जुलाई माह में कोरोना वार्ड बना दिया गया। साथ ही जिला अस्पताल की सामान्य ओपीडी में पिछले तीन माह से बंद हैं। जबकि जिला अस्पताल में कोरोना के लिए रिक्त 78 पलंगों में से वर्तमान में सिर्फ दो ही कोरोना संक्रमित मरीज भर्ती हैं। जिस कारण अन्य बीमारियों के उपचार के लिए पहुंच रहे मरीजों को दर-दर भटकना पड़ रहा है। उधर जिला अस्पताल में ऑपरेशन की बात करें तो ऑपरेशन की सुविधा भी पूरी तरह से शुरू नहीं हो पाई है। इसके अलावा जयारोग्य चिकित्सालय की ओपीडी भी पूरी तरह से संचालित नहीं हो रही है। जयारोग्य की ओपीडी में अधिकांश जूनियर चिकित्सक ही मौजूद रहते हैं। इसी तरह कम्पू स्थित आयुर्वेद अस्पताल की बात करें तो यहां भी पिछले पांच माह से भर्ती व ओपीडी सुविधा पूरी तरह बंद है। प्रशासन द्वारा अस्पताल में कोरोना संक्रमितों को भर्ती करने के लिए वार्ड बना दिया। जबकि यहां भी दो से तीन मरीज ही भर्ती रहते हैं। अस्पताल के चिकित्सक कई बार ओपीडी शुरू कराने की बात कह चुके हैं। चिकित्सकों का कहना है

दवाएं भी एक्सपायर होने की कगार पर

इधर जिला अस्पताल की ओपीडी बंद होने से दवाओं की भी खपत न के बराबर है। जिला अस्पताल में खपत को देखते हुए पूर्व में मंगाई गई दवाएं मरीजों को न बंटने से एक्सपायर होने की कगार पर आ गई हैं। इतना ही नहीं अगर दवाएं अन्य संस्थाओं को नहीं भेजी गईं तो लाखों की दवाएं एक्सपायर हो जाएंगी।

इनका कहना है

अस्पताल में कोविड वार्डों को दोबारा सामान्य मरीजों के लिए शुरू करने के लिए प्रशासन से अनुमति मांगी जाएगी। जिससे मरीजों को परेशानी न हो।

-डॉ. अलोक पुरोहित, आर.एम.ओ. जिला अस्पताल

Updated : 12 Oct 2021 11:20 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top