Top
Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > कोरोना अपडेट : ग्वालियर में मिला एक और संक्रमित, प्रदेश में संख्या 2600 के पार

कोरोना अपडेट : ग्वालियर में मिला एक और संक्रमित, प्रदेश में संख्या 2600 के पार

कोरोना अपडेट : ग्वालियर में मिला एक और संक्रमित, प्रदेश में संख्या 2600 के पार
X

ग्वालियर। कोरोना संक्रमण के कारण घोषित लॉकडाउन का दूसरे फेस को भी सोलह दिन हो गए है। लेकिन कोरोना संक्रमण के नए मामले आने का सिलसिला अब भी जारी है। प्रदेश के हॉटस्पॉट जिले भोपाल, इंदौर, उज्जैन के साथ ग्रीन जोन बनने की और बढ़ रहे ग्वालियर जिले में एक संदिग्ध की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। जिसे सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल में भर्ती कर दिया गया है। इस नए मरीज के मिलने के बाद ग्वालियर में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 9 हो गई हैं। जिसमें से 6 लोग पूरी तरह स्वस्थ होकर घर जा चुके है। बाकि लोगों का अभी चल रहा है। जिले में आज कुल 124 लोगों की रिपोर्ट आई। जिसमें 123 की रिपोर्ट निगेटिव एवं एक के संक्रमित होने की पुष्टि हुई।

जानकारी के अनुसार कोरोना संक्रमित मिला व्यक्ति कुछ दिन पहले दिल्ली से वापिस आया है। उसका नाम शमशाद है, जिसे सिटी सेंटर स्थित सत्कार गेस्ट हाउस में क्वारंटाइन किया गया है।

मध्यप्रदेश स्वास्थ्य संचलनालय की रिपोर्ट के अनुसार राजधानी भोपाल में 25 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। राजधानी में संक्रमित मिले लोगों में एक महिला सब इंस्पेक्टर और दो सिपाही शामिल है।ये सभी पुलिस कर्मी कोहेफिजा थाने में पदस्थ है। इनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद थाने को कंटेनमेंट घोषित कर दिया गया है। इन पुलिस कर्मियों के संपर्क में आये अन्य कर्मचारी को भी क्वारंटाइन कर दिया गया है। राजधानी में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 508 हो गई।

इसके अलावा इंदौर में 10. उज्जैन में 11, जबलपूर में 7 संक्रमित मिले हैं। प्रदेश में नए संक्रमितों के मिलने के बाद संख्या बढ़कर 2 हजार 6 सौ 25 हो गई है। संक्रमण से अब तक प्रदेश में 137 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीँ 482 लोग पूरी तरह स्वस्थ होकर घर जा चुके है।







Updated : 2020-05-01T14:32:45+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top