Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > आज से भरे जाएंगे नामांकन, प्रत्याशियों को स्क्रीनिंग के बाद मिलेगा प्रवेश

आज से भरे जाएंगे नामांकन, प्रत्याशियों को स्क्रीनिंग के बाद मिलेगा प्रवेश

रिटर्निंग अधिकारी के कक्ष में प्रत्याशी के साथ जा सकेंगे दो लोग

आज से भरे जाएंगे नामांकन, प्रत्याशियों को स्क्रीनिंग के बाद मिलेगा प्रवेश
X

ग्वालियर, न.सं.। जिले की तीन विधानसभाओं के उपचुनाव के लिए शुक्रवार, नौ अक्टूबर से पर्चा दाखिल करने का सिलसिला शुरू हो जाएगा। सुबह 11 से दोपहर तीन बजे तक प्रत्याशी अपना पर्चा दाखिल कर सकेंगे। वहीं कोरोना संक्रमण के चलते जिला प्रशासन द्वारा प्रत्याशी और उनके साथ आने वाले समर्थक एवं प्रस्तावकों की थर्मल स्क्रीनिंग एवं सेनेटाइजेशन के बाद ही अंदर प्रवेश मिलेगा। तीन विधानसभाओं में से ग्वालियर पूर्व व डबरा के प्रत्याशियों को मुख्य द्वार और ग्वालियर विधानसभा के प्रत्याशियों को पिछले द्वार से प्रवेश मिलेगा। तीनों विधानसभाओं के लिए अलग-अलग रिटर्निंग अधिकारी पर्चा लेंगे। इसके अलावा प्रत्याशियों के साथ सिर्फ दो व्यक्तियों समर्थक एवं प्रस्तावका को ही प्रवेश दिया जाएगा। जबकि निर्दलीय के साथ दस प्रस्ताव समर्थक होंगे, जिन्हें दो-दो कर अंदर भेजा जाएगा। प्रत्याशियों द्वारा पर्चे 16 अक्टूबर तक भरे जा सकेंगे। जबकि नामांकन की जांच 17 अक्टूबर को होगी और पर्चा 19 अक्टूबर तक वापस लिए जा सकेंगे।

100 मीटर पहले रोके जाएंगे वाहन

इधर कलेक्ट्रेट तक प्रत्याशी के साथ सिर्फ दो ही वाहनों को जाने की अनुमति दी जाएगी। इसके लिए प्रशासन द्वारा कलेक्ट्रेट भवन से 100 मीटर दूरी पर बैरीगेट भी लगवाए जाए हैं। प्रत्याशियों के साथ आने वाले अन्य वाहनों को 100 मीटर दूर ही रोक दिया जाएगा।

इन कक्षों में लिए जायेंगे नामांकन

विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र 15-ग्वालियर के लिए अनुविभागीय अधिकारी राजस्व ग्वालियर शहर प्रदीप तोमर रिटर्निंग अधिकारी बनाए गए हैं। नवीन कलेक्ट्रेट भवन के प्रथम तल पर स्थित कक्ष क्र.-206 में विधानसभा क्षेत्र 15-ग्वालियर के नामांकन प्राप्त किए जाएंगे। इसी तरह विधानसभा क्षेत्र 16-ग्वालियर पूर्व के रिटर्निंग अधिकारी की जिम्मेदारी अनुविभागीय राजस्व अधिकारी मुरार एच.बी. शर्मा को सौंपी गई है। इस विधानसभा क्षेत्र के नाम निर्देशन पत्र कलेक्ट्रेट में भू-तल स्थित कक्ष क्र.-108 में प्राप्त किए जाएंगे। विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र 19-डबरा (अजा) के रिटर्निंग अधिकारी का दायित्व अनुविभागीय राजस्व अधिकारी डबरा प्रदीप शर्मा को सौंपा गया है। डबरा विधानसभा क्षेत्र के नाम निर्देशन पत्र कलेक्ट्रेट कार्यालय में भू-तल पर स्थित कक्ष-106 में प्राप्त किए जाएंगे।

Updated : 12 Oct 2021 11:23 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top