Top
Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > मंत्री के निर्देशों के बाद भी नहीं लगी नई लिफ्ट, तीन माह से है बंद

मंत्री के निर्देशों के बाद भी नहीं लगी नई लिफ्ट, तीन माह से है बंद

मंत्री के निर्देशों के बाद भी नहीं लगी नई लिफ्ट, तीन माह से है बंद

मामला जयारोग्य चिकित्सालय का, मरीज हो रहे परेशान

ग्वालियर/न.सं.। जयारोग्य चिकित्सालय में पिछले तीन माह से खराब पड़ी लिफ्ट की जगह नई लिफ्ट मंत्री के निर्देशों के बाद भी शुरू नहीं हो पाई है। जिस कारण अस्पताल में भर्ती मरीजों व उनके परिजनों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।


दरअसल पिछले माह 28 फरवरी को चिकित्सा शिक्षा मंत्री विजयलक्ष्मी साधौ ने जयारोग्य के भवन में दिसम्बर माह से बंद पड़ी लिफ्ट को लेकर अस्पताल अधीक्षक डॉ. अशोक मिश्रा से नाराजगी व्यक्त की थी। इस पर डॉ. मिश्रा ने बताया था कि लिफ्ट पुरानी है, इसलिए यहां नई लिफ्ट भवन के पीछे की ओर से लगाई जानी है। इस पर मंत्री ने अस्पताल अधीक्षक को स्पष्ट रूप से निर्देश दिए थे कि एक माह के अंदर नई लिफ्ट लग जाए। उसके बाद भी आज दिन तक नई लिफ्ट लगना तो दूर पुरानी लिफ्ट को निकालने का काम भी पूरा नहीं हो सका है। जबकि वर्तमान में कार्य की स्थिति को देखते हुए ऐसा प्रतीत हो रहा है कि अप्रैल तो दूर मई माह के अंत तक भी नई लिफ्ट शुरू नहीं हो सकेगी। इधर पुरानी लिफ्ट पूरी तरह बंद होने के कारण मरीजों को सीढिय़ों के माध्यम से ऊपर ले जाया जा रहा है। एक मरीज को चार-चार लोग कंधे पर या फिर स्ट्रेचर पर लेकर जाते हैं। ऐसे में जिन मरीज के पास अटेंडर नहीं होते, उन्हें दूसरों का सहारा लेना पड़ता है। इतना ही नहीं ईएण्डएम ने पहले कहा था कि नई लिफ्ट पीछे की तरफ लगाई जाएगी, लेकिन फिर से यह प्रस्ताव बदल कर अब पुरानी लिफ्ट की जगह ही नई लिफ्ट लगाई जा रही है।

इनका कहना है

''नई लिफ्ट लगाने का काम चल रहा है। अभी नई लिफ्ट लगने में करीब डेढ़ से दो माह का समय और लगेगा। हमारा प्रयास है कि जल्द से जल्द इसका काम पूरा हो।''

-जे.पी. साहू, ईएंडएम

Updated : 2019-03-27T23:48:24+05:30

Naveen

Swadesh Contributors help bring you the latest news and articles around you.


Next Story
Share it
Top