Top
Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > त्रिपुरा के राज्यपाल कप्तान सिंह सोलंकी के घर में लगी आग

त्रिपुरा के राज्यपाल कप्तान सिंह सोलंकी के घर में लगी आग

त्रिपुरा के राज्यपाल कप्तान सिंह सोलंकी के घर में लगी आग
X

यातायात नगर में दवा गोदाम में भड़की आग साढ़े चार करोड़ का नुकसान

ग्वालियर/न.सं.। माधौगंज थाना क्षेत्र के अंतर्गत लाला का बाजार स्थित गाढ़वे की गोठ में सोमवार को सुबह त्रिपुरा के राज्यपाल प्रो. कप्तान सिंह सोलंकी के घर में अचानक आग लग गई। आग इतनी भीषण थी, जिससे घर में रखा कीमती सामान जलकर खाक हो गया। जानकारी के अनुसार आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है। मौके पर पहुंचे अग्निशमन दल ने आग पर काबू पा लिया। आग घर की पहली मंजिल पर लगी। उधर ट्रांसपोर्ट नगर में दवा गोदाम में आग भड़क उठी, जिससे साढ़े चार करोड़ का नुकसान होने का अनुमान लगाया गया है।

जानकारी के अनुसार लाला का बाजार स्थित गाढ़वे की गोठ में त्रिपुरा के राज्यपाल प्रो. कप्तान सिंह सोलंकी का घर है। प्रो. सोलंकी यहां पर अक्सर आते रहते हैं। वर्तमान में यहां उनके पुत्र भाजपा नेता राजेश सोलंकी सपरिवार रहते हैं। सोमवार को सुबह लगभग 10 बजे उनकी पत्नी ने पहली मंजिल पर प्रो. सोलंकी के कमरा से धुआं उठता देखा। जब तक लोग कुछ समझ पाते, तब तक लपटें तेज हो गईं। आग की खबर लगते ही पूरे घर में अफरा-तफरी का माहौल हो गया। आनन-फानन में अग्निशमन दल को सूचना दी गई। मौके पर पहुंची अग्निशमन दल की गाड़ी ने आग पर काबू पाया। आग के कारण बेडरूम में रखा टीवी, सहित अन्य जलकर खाक हो गया।


उधर सोमवार को सुबह बहोड़ापुर स्थित ट्रांसपोर्ट नगर के पार्क क्रमांक एक पर विद्युत पावर स्टेशन के पास स्थित राजू गुप्ता के दवा गोदाम में सुबह 5.30 बजे के आसपास धुआं व आग की लपटें उठती दिखीं। लोग कुछ समझ पाते इससे पहले आग ने विकराल रूप धारण करना शुरू कर दिया। इसी बीच सुबह छह बजे स्थानीय चौकीदार ने अग्निशमन दल को फोन कर दिया। सूचना मिलते ही अग्निशमन दल ने मौके पर पहुंच कर बचाव कार्य शुरू कर दिए, साथ ही तीन गाड़ी पानी फेंकने के बाद आग पर 6.45 बजे तक काबू पा लिया, लेकिन इसके बाद गोदाम से जला हुआ माल बाहर निकालने पर सुबह 10 बजे व शाम 4 बजे पुन: आग भडक़ बैठी, जिसकी सूचना पर अग्निशमन दल द्वारा दो-दो फायर वाहन पानी के पहुंचाने पर आग पूरी तरह से बुझा दी गई। गोदाम मालिक राजू गुप्ता ने बताया कि इस आग में साढ़े चार करोड़ का नुकसान हुआ है, जबकि अग्निशमन दल के अनुसार 50 लाख का नुकसान हुआ है।

Updated : 2019-03-19T00:19:35+05:30

Naveen

Swadesh Contributors help bring you the latest news and articles around you.


Next Story
Share it
Top