Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > मरीज के उपचार में लापरवाही बरतना पड़ा महंगा, पंजीयन निलम्बित

मरीज के उपचार में लापरवाही बरतना पड़ा महंगा, पंजीयन निलम्बित

मरीज के उपचार में लापरवाही बरतना पड़ा महंगा, पंजीयन निलम्बित
X

ग्वालियर, न.सं.। तानसेन नगर स्थित पेनेसिया अस्पताल का पंजीयन दस दिन के लिए निलम्बित कर दिया गया है। इस संबंध में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मनीष शर्मा ने आदेश भी जारी कर दिए हैं। निलम्बित अवधि में अस्पताल में कोई नया मरीज भर्ती नहीं किया जाएगा। साथ ही भर्ती मरीजों को शासकीय अस्पताल में भेजना होगा।

अवाड़पुरा कम्पू निवासी संगीता अग्रवाल की पेनेसिया अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो गई थी। जिसको लेकर परिजनों ने चिकित्सकों पर उपचार में लापरवाही बरतने के आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज कराई थी। इस पर सीएमएचओ डॉ. शर्मा के निर्देश पर उक्त अस्पताल का निरीक्षण कराया गया। निरीक्षण के दौरान अस्पताल में दमाम अव्यवस्थाएं मिलने के साथ ही चिकित्सक भी मौजूद नहीं मिले थे। जिसको लेकर उक्त अस्पताल संचालक को नोटिस जारी कर जवाब मांगा गया था। जिसका जवाब संतोषजनक न पाए जाने पर निलम्बित की कार्रवाई की गई है। सीएमएचओ ने आदेश में कहा है कि मध्यप्रदेश उपचार्या गृह तथा रूजोपचार संबंधी स्थापना अधिनियम 1973 तथा नियम 1997 के अंतर्गत आपको नोटिस जारी किया गया था, जिसके परिपेक्ष्य में आपके द्वारा संदर्भित पत्र क्र. 2 द्वारा स्पष्टीकरण प्रस्तुत किया गया है। प्राप्त स्पष्टीकरण का परीक्षण किया गया, जो कि समाधान कारक नहीं पाया गया। इसलिए अस्पताल का पंजीयन आगामी दस दिवस के लिए तत्काल प्रभाव से निलम्बित किया जाता है। साथ ही यह भी निर्देशित किया जाता है कि आप दो दिवस में सभी मरीजों की छुट्टी करें अथवा अन्य समुचित शासकीय संस्था पर रैफर कर अस्पताल का संचालन बन्द करना सुनिश्चित करते हुए कार्यालय को अवगत कराएंगे।

यह था पूरा मामला

अवाड़पुरा कम्पू निवासी संगीता अग्रवाल को मधुमेह की समस्या थी। इस पर उनके पति रामदास अग्रवाल (रामू) उन्हें उपचार के लिए 11 अक्टूबर को तानसेन नगर स्थित पेनेसिया अस्पताल लेकर पहुंचे थे। जहां उनका उपचार ऑनकॉल डॉ. रोहित प्रताप सिंह तोमर कर रहे थे। मृतका के पति रामदास अग्रवाल ने बताया था कि 14-15 अक्टूबर को उनकी पत्नी को इंसुलिन का इंजेक्शन दिया और उसके कुछ देर बाद ही उसकी मौत हो गई थी। वहीं अस्पताल के प्रबंधक जीत शर्मा ने बताया था कि मृतक संगीता अग्रवाल को मधुमेह समस्या थी। वैसे वह नॉमर्ल थीं, खाना खाने के बाद उनकी शुगर बढ़ गई जो 238 हो गई। इसके बाद उन्हें कार्डियक अरेस्ट आया और मौत हो गई थी।

Updated : 12 Oct 2021 11:15 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top