Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > नवरात्र आज से, मास्क लगाने वालों को ही मिलेगा मंदिरों में प्रवेश

नवरात्र आज से, मास्क लगाने वालों को ही मिलेगा मंदिरों में प्रवेश

मंदिरों के सामने न मेला लगेंगे और न ही प्रसाद की दुकानें

नवरात्र आज से, मास्क लगाने वालों को ही मिलेगा मंदिरों में प्रवेश
X

ग्वालियर, न.सं.। कोरोना वायरस को ध्यान में रखते हुए प्रशासन ने आदेश जारी किए हैं कि माता के मंदिरों पर न तो मेले लगाए जाएंगे और न ही प्रसाद की दुकानें सजेंगी। भक्त मास्क लगाकर केवल माता के ही दर्शन कर सकेंगे। जो भक्त मास्क नहीं लगाएंगे उन्हें मन्दिर में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। माता के दर्शन करने के लिए लोगों को सामाजिक दूरी का भी पालन करना होगा।

दुकानदार हुए निराश

नवंबर माह में होने वाले चुनाव के कारण प्रशासन ने नवरात्रि महोत्सव को अनदेखा कर दिया है। प्रशासन द्वारा नवरात्रि से पहले ना किसी प्रकार की कोई बैठक की गई है और न ही आमजन, भक्तों और मंदिर प्रबंधन से किसी प्रकार की कोई अपील की है। प्रशासन ने आनन-फानन में आदेश जारी कर दिए हैं। प्रशासन द्वारा जारी किए गए आदेश के कारण मंदिर पर दुकान लगाने वाले दुकानदार निराश हो गए हैं। मंदिर प्रबंधन ने इन दुकानदारों को प्रसाद की दुकानें लगाने से साफ मना कर दिया है। दुकानदारों ने जो कच्चा माल खरीद लिया है उसको बेचने को लेकर उनके सामने समस्या खड़ी हो गई है। दुकानदारों का तमाम पैसा प्रसाद सामाग्री में फंस गया है।

शहर में छह फुट की माता होंगी विराजमान

शहर में जगह-जगह छह फुट की माता को विराजमान किया जाएगा। इसके साथ ही 29 बाई 30 का पंडाल लगेगा। पंडाल में 100 से अधिक लोग नहीं होंगे।

इनका कहना है

'कोविड के कारण मेले, झूले, प्रसाद व अन्य वस्तुओं की दुकानों को लगने की अनुमति नहीं है। कोविड के नियमों का पालन करते हुए ही भक्तों को मंदिर में प्रवेश दिया जाएगा।

किशोर कान्याल, एडीएम

'हमने सभी दुकानदारों को दुकान लगाने से मना कर दिया है। हमारे यहां कोई मेला नहीं लगेगा। मास्क लगाने वाले भक्तों को ही मंदिर में प्रवेश दिया जाएगा। सामाजिक दूरी के लिए गोले भी बनाए गए हैं।

-कमल सिंह पुजारी, महंत, शीतला माता मंदिर

'मास्क लगाने वाले भक्तों को ही मंदिर में प्रवेश मिलेगा। फूल, प्रसाद, दीपक आदि मंदिर में नहीं चढ़ेंगे।Ó

अशोक राव मांढरे, पुजारी, मांडरे वाली माता

Updated : 12 Oct 2021 11:22 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top