Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > नगरनिगम ने अपने हाथ में ली सफाई व्यवस्था, पहले दिन उठाया 1710 टन कचरा

नगरनिगम ने अपने हाथ में ली सफाई व्यवस्था, पहले दिन उठाया 1710 टन कचरा

नगरनिगम ने अपने हाथ में ली सफाई व्यवस्था, पहले दिन उठाया 1710 टन कचरा
X

ग्वालियर। शहर में इकोग्रीन कंपनी द्वारा काम बंद किए जाने के बाद से अव्यवस्थित हुई सफाई व्यवस्था को सुदृढ़ करने के लिए नगर निगमने पूरी व्यवस्था अपने हाथ में ले ली है तथा इको ग्रीन कंपनी के वाहनों को भी अपने अंडर में लेकर काम प्रारंभ कर दिया गया है। निगम के सफाई अमले ने आज मंगलवार को पहले ही दिन युद्ध स्तर पर काम करके तीनों विधानसभा क्षेत्रों से लगभग 1710 टन कचरा एकत्रित कर लैंडफिल साइट पर भिजवाया।

नगर निगम आयुक्त संदीप माकिन के निर्देशानुसार नगर निगम ग्वालियर के अधिकारियों व कर्मचारियों द्वारा शहर की साफ सफाई व्यवस्था को सुदृढ़ रखने के लिए युद्ध स्तर पर कार्य प्रारंभ कर दिया गया है तथा गत दिवस ताबड़तोड़ कार्रवाई करते हुए इको ग्रीन कंपनी द्वारा संचालित किए जा रहे विभिन्न कचरा ट्रांसफर स्टेशनों से इको ग्रीन कंपनी के एक सैकड़ा के लगभग कचरा संग्रहण वाहनों को अपने कब्जे में लेकर शहर की सफाई व्यवस्था प्रारंभ कर दी गई है।निगम के अमले द्वारा सभी विधानसभा क्षेत्रों में वृहद स्तर पर संसाधनों का उपयोग कर कचरा ठीयों से कचरा उठाया गया। इसके साथ ही विभिन्न वार्डों में डोर टू डोर कचरा वाहन भिजवाए जा रहे हैं, जिससे घरों से निकलने वाला कचरा सीधा कचरा संग्रहण वाहनों में ही आए।

दीपावली के चलते निकल रहा ज्यादा कचरा-

दीपावली के त्यौहार के दृष्टिगत इन दिनों शहर में अधिक कचरा निकल रहा है, जिसके चलते शहर के विभिन्न स्थानों पर अस्थाई कचरा ठीए बनाए गए हैं। जिससे इन कचरा ठीयों पर डोर टू डोर कचरा संग्रहण करने वाले वाहनों टिपर आदि से कचरा एकत्रित करा कर फिर उन्हें जेसीबी डंपर वाहनों के माध्यम से लैंडफिल साइट पर भिजवाया जा रहा है। जिससे छोटे वाहन के चक्कर वार्डों में अधिक लग रहे हैं।

यहां से उठाया कचरा -

नगर निगम के सफाई अमले द्वारा ग्वालियर विधानसभा क्षेत्र से लगभग 600 टन कचरा एवं ग्वालियर पूर्व विधानसभा क्षेत्र से लगभग 800 टन कचरा एवं ग्वालियर दक्षिण विधानसभा क्षेत्र से लगभग 310 टन कचरा उठाकर कर लैंडफिल साइट पर भिजवाया गया।

Updated : 12 Oct 2021 11:21 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top