Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > गंदगी देख निगमायुक्त का पारा चढ़ा, मौके पर खड़े हो कर करवाई सफाई

गंदगी देख निगमायुक्त का पारा चढ़ा, मौके पर खड़े हो कर करवाई सफाई

गंदगी देख निगमायुक्त का पारा चढ़ा, मौके पर खड़े हो कर करवाई सफाई
X

ग्वालियर,न.सं.। गार्बेज फ्री सिटी की टीम शहर में कभी भी दस्तक दे सकती है। शायद यही कारण है कि निगमायुक्त खुद शहर के विभिन्न क्षेत्रों का भ्रमण कर सफाई व्यवस्था देख रहे है। रविवार को

गोले के मंदिर पर एक मार्केट में सीढिय़ों के नीचे भारी गंदगी जमा होने पर निगम आयुक्त श्री कन्याल का पारा चढ़ गया उन्होनें मौके खड़े होकर सफाई करवाई साथ ही गंदगी करने वालों के खिलाफ चलानी कार्रवाई के निर्देश दिए। बैंकों के बने एटीएम के नीचे सीढिय़ों में भारी कचरा जमा था, जिसको लेकर सफाई के निर्देश दिए।

श्री कन्याल ने हजीरा स्थित जीर्णोद्वार किए गए मनोरंजलय पार्क का निरीक्षण किया। इस दौरान वहां खेल की तैयारी कर रहे हैं, बच्चों से बात की और उनके साथ स्वच्छता का नारा बुलंद किया। इसके साथ ही नगर निगम आयुक्त श्री किशोर कन्याल ने अखाड़े में पहुंचकर पहलवानों से बात की और उनके साथ भी स्वच्छता का नारा बुलंद किया। वहीं जेसी मिल पार्क में बनी महिला जिम महिलाओं के लिए शुरू करने के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान अपर आयुक्त अतेंद्र सिंह गुर्जर सहित सभी संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

उद्यान में पालतु श्वानों को लाने की पाबंदी-

निरीक्षण के दौरान निगम आयुक्त किशोर कन्याल ने निर्देश दिए कि पार्क में श्वान लाने पर पाबंदी है तथा सभी अपने पालतू जानवर को पॉटी बैग लगाना करें अनिवार्य अन्यथा होगी कार्रवाई। वही निरीक्षण के दौरान एक दुकान संचालक द्वारा सूर्य मंदिर तिराहे पर गन्ने की दुकान चलाने वाला संचालक द्वारा पानी की बर्बादी की जा रही थी, जब श्री कन्याल वहां से गुजरे तो इस पर दुकानदार पर नाराजगी जाहिर करते हुए 1 हजार का जुर्माना लगा दिया। इसके साथ ही अन्य स्थानों का निरीक्षण कर आवश्यक दिशा निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए।

गौशाला का निरीक्षण कर देखीं विभिन्न व्यवस्थाएं

निगमायुक्त कन्याल ने लाल टिपारा स्थित गौशाला का अवलोकन किया तथा विभिन्न व्यवस्थाओं को देखा और गर्मी को देखते हुए आवश्यक व्यवस्थाएं तत्काल पूर्ण करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए। निरीक्षण के दौरान गौशाला के महंत ऋषभ देव आनंद महाराज, नोडल अधिकारी पवन सिंघल सहित अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

Updated : 5 May 2022 6:24 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top