Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > पंजीयन शुल्क पर 2% छूट की तिथि को 31 मार्च,2021 तक बढ़ाया जाएं : एमपीसीसीआई

पंजीयन शुल्क पर 2% छूट की तिथि को 31 मार्च,2021 तक बढ़ाया जाएं : एमपीसीसीआई

एमपीसीसीआई ने मुख्यमंत्री सहित नेताओं को लिखे पत्र

पंजीयन शुल्क पर 2% छूट की तिथि को 31 मार्च,2021 तक बढ़ाया जाएं : एमपीसीसीआई
X

ग्वालियर। कोरोना के कारण राज्य सरकार द्वारा भवन एवं भूमि को क्रय करने पर, पंजीयन शुल्क में दिनांक 31 दिसंबर,2020 तक 2% छूट प्रदान की जा रही है । एमपीसीसीआई ने सरकार के इस कदम की सराहना करते हुए, प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर, सांसद व पूर्व केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, सांसद विवेकनारायण शेजवलकर, वाणिज्यिक कर मंत्री, म. प्र. शासन एवं ऊर्जा मंत्री-माननीय प्रद्युम्न सिंह तोमर सहित प्रमुख सचिव, वाणिज्यिक कर विभाग को आज पत्र लिख कर, छूट की तिथि को आगामी 31 मार्च,2021 तक किए जाने की माँग की है ।

एमपीसीसीआई के अध्यक्ष विजय गोयल, संयुक्त अध्यक्ष-प्रशांत गंगवाल, उपाध्यक्ष-पारस जैन, मानसेवी सचिव-डॉ. प्रवीण अग्रवाल, मानसेवी संयुक्त सचिव-ब्रजेश गोयल एवं कोषाध्यक्ष-वसंत अग्रवाल ने कहा है कि राज्य सरकार द्वारा पंजीयन शुल्क में दी जा रही 2% छूट से प्रदेश की जनता को प्रोत्साहन मिला है और और इससे राज्य सरकार को भी राजस्व की काफी प्राप्ति हो रही है ।

पदाधिकारियों ने कहा है कि कोरोना का असर प्रत्येक वर्ग पर स्पष्ट रूप से दिखाई दे रहा है और व्यापार एवं उद्योग सहित कृषि क्षेत्र भी इससे प्रभावित हुआ है । राज्य सरकार द्वारा सम्पत्ति की रजिस्ट्री कराने पर उपलब्ध कराई जा रही 2% छूट से लोगों को काफी राहत मिली है ।इसलिए यह आवश्यक है कि छूट की इस योजना को आगामी 31 मार्च,2021 तक बढ़ाया जाए, जिससे अधिक से अधिक लोग इस योजना से लाभांवित हो सकें । इस योजना की तिथि को बढ़ाया जाना, इसलिए भी आवश्यक है क्योंकि वर्तमान में लोगों को आठ-आठ दिन की वेटिंग मिल रही है । एमपीसीसीआई ने कोरोना को ध्यान में रखते हुए माँग की है कि भवन एवं भूमि के पंजीयन पर राज्य सरकार द्वारा वर्तमान में दी जा रही 2% छूट की तिथि को आगामी 31 मार्च,2021 तक बढ़ाई जाए, ताकि राज्य शासन की इस योजना से अधिक से अधिक लोग लाभांवित हो सकें।

Updated : 12 Oct 2021 11:07 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top