Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > सांसद शेजवलकर ने संसद में रखी ग्वालियर रेलवे स्टेशन के विस्तार और आधुनिकीकरण की मांग

सांसद शेजवलकर ने संसद में रखी ग्वालियर रेलवे स्टेशन के विस्तार और आधुनिकीकरण की मांग

सांसद ने कहा विस्तारीकरण मूलस्वरूप को सहेजकर हो

सांसद शेजवलकर ने संसद में रखी ग्वालियर रेलवे स्टेशन के विस्तार और आधुनिकीकरण की मांग
X

ग्वालियर/नईदिल्ली। सांसद श्री विवेक नारायण शेजवलकर ने बुधवार को शून्यकाल के दौरान प्रस्तावित ग्वालियर रेलवे स्टेशन के सौन्दर्यीकरण और आधुनिकीकरण परियोजना में तेजी लाने की बात सदन के पटल पर रखी।

शेजवलकर ने उपरोक्त मांग को पटल पर रखते हुये कहा कि गत् दिनों भोपाल में प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने विश्वस्तरीय रेलवे स्टेशन रानी कमलापति का लोकार्पण किया । इसी तरह मेरे संसदीय क्षेत्र के ग्वालियर रेलवे स्टेशन के सौंदर्यीकरण एवं आधुनिकीकरण के लिये 240 करोड़ रुपए की योजना प्रस्तावित है। जिसका जिम्मा रेलवे स्टेशन विकास निगम लिमिटेड (आईआरएसडीसी) के पास हैं। ग्वालियर रेलवे स्टेशन का विकास एयरपोर्ट स्टाइल में किया जाएगा। इससे यात्री सुविधा बेहतर होंगी साथ ही राजस्व भी बढेगा। श्री शेजवलकर ने कहा कि ग्वालियर का वर्तमान रेलवे स्टेशन हेरिटेज इमारतों की श्रेणी में आता है अत: इसका विस्तारीकरण व आधुनिकीकरण इसके मूलस्वरूप को सहेजकर ही किया जाना चाहिये।

सांसद श्री शेजवलकर ने उपरोक्त सौगात के लिये माननीय प्रधानमंत्री जी और रेल मंत्री जी का पुन: हार्दिक आभार व्यक्त करते हुये कहा कि जिस तरह प्रधानमंत्री जी ने देश को आश्वस्त किया है कि नवीन संसद भवन व सेंट्रल विस्टा‍ का निर्माण वर्ष 2023 तक पूर्ण हो जायेगा उसी तरह ग्वालियर रेलवे स्टेशन के विस्तार एवं आधुनिकीकरण कार्य भी संसद के इसी कार्यकाल के पूर्व संपन्न हो और माननीय प्रधानमंत्री जी के कर कमलो से उसका लोकार्पण हो जाये।

Updated : 2 Dec 2021 2:17 PM GMT
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top