Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > ग्वालियर : तलघरों में की जा रही तोडफ़ोड़ के खिलाफ हुआ मप्र चेम्बर ऑफ कॉमर्स

ग्वालियर : तलघरों में की जा रही तोडफ़ोड़ के खिलाफ हुआ मप्र चेम्बर ऑफ कॉमर्स

ग्वालियर : तलघरों में की जा रही तोडफ़ोड़ के खिलाफ हुआ मप्र चेम्बर ऑफ कॉमर्स
X

ग्वालियर/वेब डेस्क। नगर निगम द्वारा तलघरों में की जा रही तोडफ़ोड़ के खिलाफ निगम की कार्यवाही को रोके जाने के संबंध में म.प्र. चेम्बर ऑफ कॉमर्स एण्ड इण्डस्ट्री (एमपीसीसीआई) द्वारा मंगलवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, केन्द्रीय कृषि मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर, राज्यसभा सदस्य ज्योतिरादित्य सिंधिया, ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर एवं ग्वालियर सांसद विवेक शेजवलकर को पत्र प्रेषित किए गए हैं। चेम्बर अध्यक्ष विजय गोयल एवं मानसेवी सचिव डॉ. प्रवीण अग्रवाल ने अवगत कराया कि नगर निगम द्वारा उच्च न्यायालय के आदेश का हवाला देकर शहर में तलघरों की तुड़ाई की जा रही है। इसमें ऐसे भी तलघर शामिल हैं, जिनमें कि पार्किंग हो पाना ही संभव नहीं है, फिर भी नगर निगम द्वारा उन्हें तोड़ा जा रहा है। शहर में ऐसे तलघर जिनमें कि पार्किंग संभव है और जो पार्किंग में ही अनुमति प्राप्त हैं उन्हें ही नगर निगम द्वारा तोड़ा जाए न कि ऐसे तलघर जो कि काफी कम स्थान में बने हुए हैं और वहां पर किसी भी स्थिति में पार्किंग होना संभव ही नहीं है। बावजूद इसके तोडफ़ोड़ की कार्रवाई किए जाने से राष्ट्रीय संपदा की क्षति हो रही है और लोगों के सामने उनकी आजीविका का संकट उत्पन्न हो रहा है। वहीं शासन को राजस्व की हानि भी हो रही है।

  • निगम की कार्रवाई में छोटे-छोटे फ्रंट एरिया 10 से 15 फुट तलघरों में भी तोडफ़ोड़ की जा रही है
  • यह पार्किंग के लिए सुविधाजनक नहीं होंगे और न ही ग्वालियर शहर की पार्किंग समस्या का समाधान इससे संभव
  • उच्च न्यायालय ने 24 अप्रैल 2017 के आदेश में नगर निगम को कहा था पार्किंग का हल निकालने के लिए दो माह में एक रिपोर्ट सौंपने को
  • चेम्बर ने पत्र के माध्यम से मांग की है कि - जिस तलघर में पार्किंग नहीं हो सकती है, उन्हें तोडऩे के स्थान पर समझोता योजना लाई जाए, ताकि उसका कॉमर्शियल उपयोग हो सके।

Updated : 25 Nov 2020 1:30 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh News

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Top