Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > ग्वालियर :विधायक पाठक ने तीन स्थानों पर फायर बिग्रेड तैनात करने की मांग

ग्वालियर :विधायक पाठक ने तीन स्थानों पर फायर बिग्रेड तैनात करने की मांग

ग्वालियर :विधायक पाठक ने तीन स्थानों पर फायर बिग्रेड तैनात करने की मांग
X

ग्वालियर। इंदरगंज क्षेत्र में आज हुई आगजनी की हृदय विदारक घटना से दुखी होकर विधायक प्रवीण पाठक ने नगर निगम आयुक्त को पत्र लिखकर मांग की है कि लगातार बढ़ रही आगजनी की घटनाओं पर रोक लगाने के लिए महाराज बाड़ा, कंपू एवं इंदरगंज क्षेत्र में फायर बिग्रेड की गाड़ियां स्थाई तौर पर तैनात की जाए। जिससे की भविष्य ऐसी अन्य घटना के घटित होने पर राहत जल्द पहुंचाई जा सके।

विधायक ने कहा की टोपी बाजार क्षेत्र में आगजनी की दो घटनाओं के बाद से ही मेरे द्वारा महाराज बाड़ा क्षेत्र में एक फायर बिग्रेड की बड़ी गाड़ी स्थाई तौर पर खड़ी करने की मांग की जा रही है लेकिन अब तक इस पर कोई कार्यवाही नहीं की गई । उन्होंने कहा की आज का यह हादसा फायर सेफ्टी सिस्टम की दुरुस्ती में अनदेखी का भी नतीजा है। शहर में लगातार हो रहीं आगजनी की घटनाओं पर रोक के लिए गंभीरता की जरूरत है,ताकि हम भविष्य के प्रति सतर्क हो सकें । उन्होंने कहा मेरा इस पत्र के माध्यम से आप से अनुरोध है कि महाराज बाड़ा के व्यावसायिक क्षेत्र, इंदरगंज के अंतर्गत आने वाले दाल बाजार ,लोहिया बाजार, ओल्ड हाई कोर्ट एवं कंपू में अस्पताल,नया बाजार एवं रिहायशी इलाके की जानमाल की सुरक्षा हेतु उक्त तीनों स्थानों पर जगह चिन्हित कर वहां फायर ब्रिगेड की कम से कम एक-एक गाड़ी स्थाई तौर पर खड़ी किए जाने का शीघ्रता से प्रबंध करें।

विधायक ने आगे लिखा की यदि इस पत्र के 5 दिन के भीतर स्थाई तौर पर फायर ब्रिगेड की व्यवस्था कंपू, इंदरगंज और महाराज बाड़ा क्षेत्र के लिए नहीं हुई तो मैं किसी अन्य गांधीवादी विकल्प पर विचार करने हेतु मजबूर रहूंगा और उसका संपूर्ण जिम्मा प्रशासन का होगा। उन्होंने कहा की शहर में हो रही आगजनी की घटनाओं में जानमाल का नुकसान असहनीय और पीड़ा दाई है।

बता दे की आज सुबह इंदरगंज क्षेत्र में आगजनी की हृदय विदारक घटना में सात लोगों की दर्दनाक मौत हो गई थी। जिसके बाद से पूरे शहर में शोक की लहर व्याप्त है। घटना के वक्त विधायक पाठक ने घटनास्थल पर पहुंचकर शोक संतृप्त परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की। उसके बाद घायलों को देखने के लिए जयारोग्य अस्पताल पहुंचकर उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की।








Updated : 19 May 2020 6:54 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top