Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > फीवर क्लीनिक पहुंचा संक्रमित, बोला मुझे भर्ती करो

फीवर क्लीनिक पहुंचा संक्रमित, बोला मुझे भर्ती करो

फीवर क्लीनिक पहुंचा संक्रमित, बोला मुझे भर्ती करो
X

ग्वालियर, न.सं.। जिले में जहां कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रही है। वहीं जिम्मेदार अधिकारियों की भी लापरवाही सामने आ रहीं हैं। कोरोना संक्रमितों को भर्ती करने से लेकर उपचार तक के लिए संक्रमित परेशान हो रहे हैं। इसी के चलते जब एक कोरोना संक्रमित को कोविड सेन्टर में भर्ती नहीं कराया गया तो वह खुद ही अस्पताल जा पहुंचा और भर्ती करने की गुहार लगाई। मुरार निवासी 45 वर्षीय किराना दुकान संचालक को गत दिवस आई रिपोर्ट में संक्रमण निकला था। इस पर संबंधित क्षेत्र के अधिकारियों का संक्रमित के पास फोन पहुंचा और बताया कि उसे भर्ती कराया जाएगा। इस पर संक्रमित ने भर्ती होने के लिए अपनी तैयारी कर ली। लेकिन रात भर इंतजार करने के बाद भी संक्रमित को लेने एम्बुलेंस नहीं पहुंची। इतना ही नहीं संक्रमित ने शुक्रवार की सुबह कई बार अधिकारियों को फोन भी लगाए फिर भी कोई सुनवाई नहीं हुई। इस पर संक्रमित खुद ही सीधा जिला अस्पताल की फीवर क्लीनिक जा पहुंचा और चिकित्सक को बताया कि उसे कोरोना निकला है। इसलिए उसे भर्ती कर लिया जाए। कोरोना संक्रमित सुनते ही चिकित्सक ने तत्काल उसे मरीजों के बीच से बाहर जाने के लिए कहा और संबंधित अधिकारियों को सूचना दी। इसके बाद कोरोना की दवा देकर घर में ही क्वारेन्टाइन कराया दिया गया।

नहीं मिला पलंग घंटों करते रहे इंतजार

इधर बीते रोज सामने आए संक्रमितों में से कई संक्रमितों को शुक्रवार की सुबह भर्ती कराया गया। इसमें तीन ऐसे संक्रमित सामने आए, जिन्हें श्रमोदय विद्यालय में सुबह 11 बजे पहुंचा दिया गया। लेकिन दोपहर 2 बजे तक संक्रमितों को पलंग ही नसीब नहीं हो सके। संक्रमितों का कहना था कि सुबह से वह परेशान हो रहे हैं, लेकिन न तो चिकित्सक सुनने को तैयार हैं और न ही कोई स्टॉफ। उन्होंने यह भी बताया कि यहां सिर्फ नाम का ही कोविन्ड सेन्टर है, यहां उपचार की कोई व्यवस्थाएं नहीं हैं।

जगह न होने के कारण साथ में ही कर रहे भर्ती

जिले में संक्रमितों की संख्या में वृद्धि होने के कारण प्रशासन के पास संक्रमितों को रखने के लिए पर्याप्त सेन्टर नहीं है। इसलिए संक्रमितों की साथ में ही छुट्टी की जा रही है। जिसको लेकर संक्रमित के परिजनों ने आपत्ति दर्ज कराई। ठाटीपुर निवासी 23 वर्षीय युवती को संक्रमण निकलने के बाद 10 जुलाई को सुपर स्पेशलिटी में भर्ती कराया गया था। यहां चिकित्सकों ने युवती की गुरूवार को छुट्टी करने की बात कही। जबकि युवती का स्वास्थ्य ठीक नहीं था। इस पर परिजनों ने आपत्ति दर्ज कराई तो चिकित्सकों ने उसकी छुट्टी नहीं की।

स्ट्रेचर भी नहीं हो रहा नसीब

मरीजों के साथ बरती जा रही लापरवाही यहीं नहीं थमती। गत दिवस शिंदे की छावनी निवासी सुनील कुशवाह की मौत के बाद एक वीडिया वायरल हुआ है। जिसमें संक्रमित को अस्पताल का स्टॉफ सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में भर्ती कराने पहुंचा। जहां संक्रमित व्यक्ति को उतारने के लिए स्टे्रचर तक उपलब्ध नहीं कराया गया। जिस कारण संक्रमित जमीन पर गिर गया और फिर उसे जैसे-तैसे व्हीलचेयर पर बैठा कर भर्ती कराया गया।


Updated : 18 July 2020 12:45 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top