Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > मंत्री कुशवाह ने किया विकास कार्यों का भूमिपूजन व लोकार्पण

मंत्री कुशवाह ने किया विकास कार्यों का भूमिपूजन व लोकार्पण

टिहौली में ग्रामीणों को सौंपी नल-जल योजना

मंत्री कुशवाह ने किया विकास कार्यों का भूमिपूजन व लोकार्पण
X

ग्वालियर, न.सं.। सरकार का काम केवल मूलभूत सुविधाओं का विकास और निर्माण कार्य भर नहीं है, सामाजिक सरोकार एवं जनकल्याण भी सरकार का प्रमुख दायित्व होता है। इसी सोच के साथ प्रदेश सरकार काम कर रही है। यह बात मंत्री भारत सिंह कुशवाह ने ग्राम टिहौली में जन समस्या निवारण सह विकास कार्यों के लोकार्पण एवं भूमिपूजन समारोह के दौरान कही। इस दौरान उन्होंने सरकार की विभिन्न योजनाओं के तहत हितलाभ भी वितरित किए।

मंत्री श्री कुशवाह ने ग्राम टिहौली में लगभग 178 लाख रूपए की लागत से निर्मित नल-जल योजना गांववासियों को सौंपी। साथ ही सवा दो लाख रूपए से अधिक लागत के विकास कार्यों का भूमिपूजन एवं लोकार्पण किया। जिनमें सामुदायिक भवन, 25 केव्हीए का विद्युत उपकेन्द्र, स्कूल में बालिकाओ के लिए शौचालय व अन्य निर्माण कार्य शामिल हैं। इसके अलावा जन समस्या निवारण शिविर में लोगों की समस्याएं सुनी। इस अवसर पर टिहौली की सरपंच रेखा, कुंवर सिंह जाटव, रघुवर राठौर व चरण सिंह राणा सहित अन्य मौजूद रहे।

तीन करोड़ की लागत से मंजूर सडक़ की दी खुशखबरी

कार्यक्रम के दौरान मंत्री श्री कुशवाह ने ग्रामीणों को खुशखबरी सुनाते हुए कहा कि लगभग तीन करोड़ रूपए की लागत से टिहौली से पटेलपुरा व बंजारों का पुरा होते हुए गुर्री ग्राम तक पक्की सडक़ मंजूर हो गई है। जल्द ही इसका भूमिपूजन किया जायेगा। इसी तरह टिहौली ताल की पार से निरहावली तक पक्की सडक़ और टिहौली तालाब के जीर्णोद्धार कार्य की भी स्वीकृति मिल गई है।

आज ग्रामीण अंचल में पहुंचेंगे मंत्री

मंत्री श्री कुशवाह 15 जनवरी को जनपद पंचायत मुरार के विभिन्न ग्रामों में पहुंचकर विकास कार्यों की सौगातें देंगे। साथ ही ग्राम गुर्री में आयोजित जन समस्या निवारण शिविर में शामिल होंगे। इसी तरह शहर के वार्ड-61 से 66 के विकास कार्यों की समीक्षा बैठक सुबह 11 बजे बाल भवन में नगर निगम एवं अन्य संबंधित विभागों के अधिकारियों के साथ लेंगे।

Updated : 15 Jan 2023 12:30 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top