Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > एमआईसी ने छह प्रतिशत छूट का लाभ 31 जनवरी तक देने का लिया निर्णय

एमआईसी ने छह प्रतिशत छूट का लाभ 31 जनवरी तक देने का लिया निर्णय

सभापति से फोन पर चर्चा की, तो जनता के हित में दी स्वीकृति

एमआईसी ने छह प्रतिशत छूट का लाभ 31 जनवरी तक देने का लिया निर्णय
X

ग्वालियर,न.सं.। मेयर इन कांउसिल की बैठक महापौर डॉ.शोभा सतीश सिंह सिकरवार की अध्यक्षता में आयोजित की गई। बैठक में शहर विकास से संबंधित विभिन्न बिंदुओं पर चर्चा कर स्वीकृति प्रदान की गई।

बाल भवन स्थित टीएलसी में आयोजित बैठक में वर्तमान वित्तीय वर्ष 2022-23 के लिए सम्पत्तिकर में 6 प्रतिशत छूट का लाभ प्रदान करने के प्रस्ताव पर चर्चा करते हुए मेयर इन काउंसिल के सदस्य अवधेश कौरव ने सभापति मनोज सिंह तोमर से चर्चा की। जिस पर उन्होंने निगमायुक्त से चर्चा कर नगर निगम परिषद की स्वीकृति की प्रत्याशा में वर्तमान वित्तीय वर्ष 2022-23 के लिए सम्पत्तिकर में 6 प्रतिशत छूट का लाभ प्रदान करने की समयसीमा 31 जनवरी तक के लिए प्रदान करने की स्वीकृति दी गई।

बैठक में नगर निगम ग्वालियर के अधिकारियों-कर्मचारियों को समयमान वेतनमान का लाभ दिए जाने के सम्बन्ध में निगमायुक्त के प्रस्ताव में उपायुक्त सत्यपाल सिंह चौहान के प्रस्ताव को भी शामिल करते हुए मेयर इन काउंसिल द्वारा पुष्टि की गई। एयरपोर्ट की पेरीफरी पर स्टोर्म वाटर ड्रेन निर्माण (एयरपोर्ट एथॉरिटी ग्वालियर की डिपोजिट राशि से ) कार्य कराये जाने के प्रस्ताव को स्वीकृति प्रदान की गई। वर्ष 2023-24 में आयोजित होने वाली प्रतियोगिताओं हेतु खेल कैलेण्डर के सम्बन्ध में प्राप्त प्रस्ताव पर चर्चा करते हुए खेल कैलेन्डर को छोडक़र अन्य प्रस्तावों को स्वीकृति प्रदान की गई। वहीं नगर निगम के विभिन्न विभागों एवं क्षेत्रों में सुरक्षा गार्ड उपलब्ध कराये जाने के लिए शर्मा सिक्योरिटी एजेन्सी की सेवाएं बढ़ाने के प्रस्ताव पर चर्चा करते हुए नए निविदा जारी करने के निर्देश दिए गए तथा नई निविदा तक समयसीमा बढ़ाई गई। इसके साथ ही आउटसोर्स कर्मचारियों के ईपीएफ मामले के निराकरण के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए गए।

एमआइसी ने पंप चालकों के मानदेय में वृद्धि के प्रस्ताव को स्वीकृत किया, लेकिन पहले इनका भौतिक सत्यापन कराने के निर्देश दिए। बैठक में प्रधानमंत्री आवास योजना (ईडब्ल्यूएस स्लम) अंतर्गत हितग्राही संख्या दो के प्रतिवेदन को स्वीकृत किया गया। वहीं स्क्रैप वाहनों की नीलामी के प्रस्ताव को स्वीकृत कर इसे केंद्र सरकार की मेटल स्क्रैप ट्रेड कार्पोरेशन लिमिटेड के माध्यम से कराने के निर्देश दिए गए। वित्तीय वर्ष 2022-23 में वाहन व मशीनरी किराए से लगाने के लिए निगम प्रशासक ने चार करोड़ रुपए की स्वीकृति दी थी, लेकिन अगस्त 2022 तक छह करोड़ रुपए से अधिक का व्यय हो गया था। ऐसे में वर्तमान स्वीकृत दरों पर वाहनों को किराए से लेने के लिए तीन करोड़ के अतिरिक्त व्यय की स्वीकृति प्रदान दी गई। इसके अलावा ग्वालियर पूर्व विधानसभा के जोन 11 से 14 में सीसी रोड एवं नाली निर्माण के लिए 45.63 लाख के अतिरिक्त व्यय को स्वीकृत किया गया।

इनका कहना है

वरिष्ठ नेताओं से विचार विमर्श करने के बाद छह प्रतिशत छूट का लाभ 31 तक देने का लिया निर्णय लिया गया है। यह निर्णय जनता के हित में लिया गया है। साथ ही इससे निगम के राजस्व में भी बढ़ोत्तरी होगी।

मनोज तोमर

सभापित

Updated : 17 Jan 2023 12:30 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top