Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > एलएसी पर जवानों का शहीद होना पीड़ादायक : राजनाथ सिंह

एलएसी पर जवानों का शहीद होना पीड़ादायक : राजनाथ सिंह

एलएसी पर जवानों का शहीद होना पीड़ादायक : राजनाथ सिंह
X

नई दिल्ली। केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि पूर्वी लद्दाख के गलवान घाटी में वास्तविक नियंत्रण रेखा ;एलएसीद्ध पर जवानों का शहीद होना काफी परेशान करने वाला और पी?ादायक है।

गौरतलब है कि सोमवार रात को चीनी सैनिकों के साथ हुई हिसंक झ?प में अधिकारी सहित 20 भारतीय जवान शहीद हो गए। उन्होंने कहा कि भारतीय सैनिकों ने अनुकरणीय साहस और वीरता का प्रदर्शन किया और भारतीय सेना की सर्वोच्च पंरपरा को बरकरार रखते हुए जीवन बलिदान कर दिया।

केंद्रीय रक्षा मंत्री ने कहाए राष्ट्र उनकी बहादुरी और बलिदान को कभी नहीं भूलेगा। मेरी संवेदना शहीद हुए जवानों के परिवारों के साथ है। सिंह ने यह भी कहा कि इस मुश्किल घ?ी में पूरा देश कंधे से कंधा मिलाकर है। उन्होंने एक बयान में कहाए हमें भारत के जवानों की बहादुरी और साहस पर गर्व है।

सिंह ने बयान जारी करने से पहले पूर्वी लद्दाख में मौजूदा स्थिति पर चर्चा करने के लिए चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत और तीनों सेना प्रमुखों के साथ बैठक की। उन्होंने वास्तविक नियंत्रण रेखा के लिए तैयार की जाने वाली नई रणनीति पर और चीन से संबंधित सरकार के कठोर निर्णय के बारे में भी विचार.विमर्श किया।

Updated : 18 Jun 2020 1:13 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top