Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > मिग-21 विमान हादसे में शहीद कैप्टन आशीष की सैन्य सम्मान के साथ अंतिम विदाई

मिग-21 विमान हादसे में शहीद कैप्टन आशीष की सैन्य सम्मान के साथ अंतिम विदाई

मिग-21 विमान हादसे में शहीद कैप्टन आशीष की सैन्य सम्मान के साथ अंतिम विदाई
X

ग्वालियर। वायुसेना के मिग 21 बाइसन विमान के क्रेश हो जाने के हादसे में शहीद हुए केप्टन आशीष गुप्ता का अंतिम संस्कार गुरुवार को मुरार मुक्तिधाम में किया गया। कैप्टन गुप्ता को सैन्य सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी गई।

विमान हादसे में शहीद हुए कैप्टन गुप्ता की पार्थिव देह आज सुबह महाराजपुरा एयरबेस पर लाई गई। यहां वायुसेना जवानों और अधिकारियों ने उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित किए। इसके बाद पार्थिव देह को विशेष तौर पर सजाई गई खुली गाड़ी में रखकर सैन्य सम्मान के साथ मुरार मुक्तिधाम लाया गया। शहीद के स्वागत के लिए मुक्तिधाम के द्वार से लेकर सड़क को पानी से धोकर पूरी तरह साफ किया गया था। साथ ही गेट को फूलों से सजाया गया था।

मुक्तिधाम में एयरफोर्स के अधिकारी, प्रशासनिक अधिकारी एवं विधायक सतीश सिंह सिकरवार ने पुष्पचक्र अर्पित करके श्रद्धांजलि अर्पित की। छत्री नंबर आठ पर ग्रुप कैप्टन ए गुप्ता की पार्थिव देह को उनके 9 वर्षीय पुत्र अतिन ने मुखाग्नि दी। इस दौरान कैप्टन गुप्ता के बड़े भाई मनीष गुप्ता सहित अन्य स्वजन भी मौजूद थे। शहीद ग्रुप कैप्टन के दो पुत्र हैं, जिसमें नौ वर्षीय अतिन एवं तीन वर्षीय आद्विक हैं।

Updated : 12 Oct 2021 10:51 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top