Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > ग्वालियर :रविवार को खुला और बंद रहा बाजार, आज पूरा खुलेगा

ग्वालियर :रविवार को खुला और बंद रहा बाजार, आज पूरा खुलेगा

ग्वालियर :रविवार को खुला और बंद रहा बाजार, आज पूरा खुलेगा
X

ग्वालियर, न.सं.। प्रशासन के आदेश अनुसार रविवार को शहर के कुछ बाजार बंद तो कुछ खुले देखने को मिले। रविवार को सैलूनों की दुकानों पर लोगों की लम्बी प्रतिक्षा सूची देखने को मिली। वहीं दो माह के बाद फालका बाजार की हाट भी खुल गई और लोगों ने यहां पहुँचकर जरूरी खरीदारी की। वहीं महाराज बाडा से लगे बाजारों में अच्छा कारोबार हुआ।

दो माह से बंद थे सैलून:-

शहर के सभी सैलून और ब्यूटी पार्लर पिछले 62 दिन से बंद थे। प्रशासन के आदेशानुसार अब यह खुल गए हैं। इन पार्लरों पर नियमों का पालन करते हुए अपने ग्राहकों को टोकन दिए जा रहे हैं। जब जिसका नंबर आना होता है उसे पहले से ही सूचित कर दिया जाता है, जिससे सोशल डिस्टेंनसिंग का पालन भी हो जाता है और ग्राहकों को परेशान भी नहीं होना होता है। ब्यूटी पार्लरों के खुल जाने से महिलाओं को सबसे अधिक खुशी हो रही है कि वे एक बार फिर से पहले की तरह सुंदर दिखने लगेंगी।

खुली फालका बाजार की हाट:-

लॉकडाउन के चलते फालका बाजार में हर रविवार को लगने वाली हाट पिछले 62 दिन से बंद थी। प्रशासन द्वारा ढील दिए जाने के बाद यह हाट रविवार को एक बार फिर से ग्राहकों के लिए खुल गई। इस हाट में बाजार से सस्ता सामान मिलता है। रविवार को यहां लोगों ने पहुँचकर अपनी आवश्यकता के अनुसार सामान की खरीदारी की।

यह बाजार रहे बंद:-

प्रशासन के आदेशानुसार रविवार को दाल बाजार, लोहिया बाजार, नया बाजार, जयेन्द्रगंज, फालका बाजार बंद रहे। सोमवार से पहले की तरह सभी बाजार खुल जाएंगे।

यहां हुआ कारोबार:-

सोमवार को ईद का त्यौहार है। इस हेतु रविवार को महाराज बाडा से लगे बाजारों टोपी बाजार, नजरबाग मार्केट, सुभाष मार्केट में खरीदारों की संख्या अधिक देखने को मिली। यहां लोगों ने पहुँचकर रेडीमेट कपडों में कुर्जा, पाजामा, टोपी, सूट आदि की खरीदारी की।

अब मिलने लगा है काम:-

प्रशासन द्वारा लॉकडाउन के चौथे चरण में ढील दिए जाने के बाद से लोगों को काम मिलने लगा है। अब लोगों को भोजन आदि के पेरशान नहीं होना पड़ रहा है। वहीं जो लोग ढेला लगाकर अपना घर चला रहे थे, वे अब पुन: अपने-अपने काम पर पहुंच गए हैं। काम मिलने के बाद से सामाजिक संस्थाओं ने भी भोजन का वितरण न के बराबर कर दिया है।


Updated : 27 May 2020 7:52 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top