Top
Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > बाजारबंद, सड़कों पर सन्नाटा, जरूरत का सामान लेने ही निकले लोग

बाजारबंद, सड़कों पर सन्नाटा, जरूरत का सामान लेने ही निकले लोग

रविवार को बंद रहे शहर के सभी बाजार

बाजारबंद, सड़कों पर सन्नाटा, जरूरत का सामान लेने ही निकले लोग
X

ग्वालियर, न.सं.। शहर में प्रतिदिन निकल रहे कोरोना संक्रमितों के कारण रविवार को पूर्ण लॉकडाउन रहा। इस दौरान लोग केवल जरूरत का सामान लेने के लिए ही घर से बाहर निकले। अत: बाजारों में सन्नाटा पसरा रहा। वहीं पुलिस ने बेवजह बाहर खूमने वालों को जमकर फटकार भी लगाई। रविवार को किसी भी प्रकार के यात्री वाहन भी नहीं चले।

शहर में लॉकडाउन के चलते सुबह से ही दुकानों के शटर गिरे रहे। बाजार में सबसे अधिक सन्नाटा महाराज बाड़ा से लगे क्षेत्र, टोपी बाजार, दौलतगंज, दही मण्डी, जयेन्द्रगंज, दाल बाजार, लोहिया बाजार, ग्वालियर एवं मुरार के क्षेत्र में देखने को मिला। वहीं प्रशासन ने किराना कारोबारियों को दुकान खोलने की छूट प्रदान की थी, लेकिन उन्होंने भी दुकानें खोलने में कोई रुचि नहीं दिखाई। अत: यह दुकानें भी लगभग बंद रहीं।

यहां रही चहल-पहल

प्रशासन द्वारा छूट मिलने के कारण सैलून की दुकानें सुबह सात बजे से पहले ही खुल गईं थीं। रविवार होने के कारण लोगों ने भी यहां पहुँचना शुरू कर दिया था और कटिंग व शेविंग कराई। वहीं दूसरी ओर पेट्रोल पंप, मेडिकल की दुकानें, नर्सिंग होम व दूध-डेयरी खुली रहीं।

जबरदस्ती बंद कराई सब्जी मंडी

लक्ष्मीगंज सब्जी मण्डी में कुछ असमाजिक तत्वों द्वारा शुक्रवार को ही घोषणा कर दी गई थी कि रविवार को सब्जी मंडी बंद रहेगी। इस वहज से शनिवार को किसान मण्डी में सब्जी लेकर ही नहीं पहुँचे। सब्जी नहीं आने से आमजन को परेशानी का सामना करना पड़ा। उल्लेखनीय है कि प्रशासन इस प्रकार का कोई आदेश जारी नहीं किया था कि रविवार को मण्डी को बंद रखा जाएगा। वहीं शहर में जो थोड़ी-बहुत सब्जी बिकी थी, वह ठेले वालों ने एक दिन पुरानी सब्जी बेची। यह सब्जी भी शहरवासियों को महंगे दामों पर खरीदनी पड़ी। वहीं अब एक जुलाई को भी मासिक अवकाश के कारण मण्डी बंद रहेगी।

Updated : 2020-06-29T06:30:58+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top