Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > ग्वालियर से होकर जाने वाली मालवा एक्सप्रेस दोनों तरफ से नहीं चलेगी

ग्वालियर से होकर जाने वाली मालवा एक्सप्रेस दोनों तरफ से नहीं चलेगी

ग्वालियर से होकर जाने वाली मालवा एक्सप्रेस दोनों तरफ से नहीं चलेगी
X

ग्वालियर,न.सं.। पंजाब प्रांत में चल रहे किसान आंदोलन के कारण मध्यप्रदेश में भी ट्रेनों पर इसका काफी असर पड़ रहा है। पश्चिम मध्य रेलवे ने यात्रियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए ग्वालियर से होकर जाने वाली डॉ. अम्बेडकर नगर-श्रीमाता वैष्णव देवी कटरा एक्सप्रेस को रद्द कर दिया है। अब 18 नवंबर को डॉ. अम्बेडकर नगर स्टेशन से चलने वाली गाड़ी संख्या 02919 डॉ. अम्बेडकर नगर- श्रीमाता वैष्णव देवी कटरा एक्सप्रेस स्पेशल कैंसिल रहेगी। इसी तरह 20 नवंबर को गाड़ी संख्या 02920 श्रीमाता वैष्णव देवी कटरा स्टेशन से चलकर डॉ. अम्बेडकर नगर आने वाली ट्रेन भी नहीं आएगी। इसके साथ ही कई अन्य रूट पर भी इसका असर पड़ रहा है।

दरअसल, यह ट्रेन दोनों स्टेशनों के बीच चलते समय पंजाब के कई स्टेशनों से होकर गुजरती हैं। पंजाब प्रांत में अभी जगह-जगह किसान आंदोलन चल रहे हैं। इस वजह से कुछ रेल खंडों में आए दिन रेल यातायात प्रभावित हो रहा है। इसके देखते हुए रेलवे ने उक्त ट्रेन को दोनों तारीखों में रद कर किया है। ट्रेनों के रद होने से यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ेगा, उनके लिए अब दूसरा विकल्प तलाशना होगा। उधर गाडी सं 08215 दुर्ग - जम्मू तवी विशेष गाड़ी नई दिल्ली स्टेशन पर टर्मिनेट की जाएगी। अत: इसका संचालन 18 नवम्बर को नई दिल्ली से जम्मूतवी के मध्य रद्द रहेगा। गाडी सं 08237 कोरबा - अमृतसर विशेष गाड़ी मेरठ केंट स्टेशन पर टर्मिनेट की जाएगी। अत: इसका संचालन 18 नवम्बर को मेरठ कैंट से अमृतसर के मध्य रद्द रहेगा।

आनलाइन टिकट कराया है तो खाते में जा जाएगी राशि

इस ट्रेन में जिन यात्रियों ने आनलाइन टिकट बुक कराए थे, उन्हें परेशान होने की जरूरत नहीं है उनके खाते में खुद बखुद किराया राशि वापस आ जाएगी। उसमें किसी तरह की कटौती भी नहीं होगी।

काउंटर टिकट वाले स्टेशन जाकर वापस ले किराया -

जिन यात्रियों ने ट्रेन में यात्रा करने के लिए काउंटर टिकट लिए थे। मतलब स्टेशन के टिकट काउंटर से टिकट खरीदने वाले यात्रियों को स्टेशन पर जाना पड़ेगा। वहां बताना पड़ेगा कि रेलवे ने इस ट्रेन को रद्द कर दिया है इसलिए किराया वापस कर दो। तब किराया कि पूरी राशि वापस मिलेगी।

Updated : 12 Oct 2021 11:14 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top