Top
Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > प्रेमी ने युवती की किले से फेंककर की हत्या, उपचार के दौरान तोड़ा दम

प्रेमी ने युवती की किले से फेंककर की हत्या, उपचार के दौरान तोड़ा दम

प्रेमी ने युवती की किले से फेंककर की हत्या, उपचार के दौरान तोड़ा दम
X

ग्वालियर, न.सं.। किले पर दोस्त के साथ घूमने गई युवती से विवाद होने पर दोस्त ने धक्का देकर नीचे गिरा दिया । किले की तलहटी में गिरने से गंभीर रुप से घायल युवती ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। युवती के परिजनों ने उसके दोस्त पर किले से धक्का देकर हत्या करने का आरोप लगाया है। पुलिस ने आरोपी युवक के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर उसकी सरगर्मी से तलाश प्रारंभ कर दी है।

गुढ़ी गुढ़ा का नाका पर महिमा पुत्री स्व.सुरेश कुशवाह 20 वर्ष अपने नाना नानी के घर रहती थी। महिमा सोमवार शाम के समय अपनी सहेली प्रतिभा काल्पनिक नाम और दोस्त राकेश शाक्य के साथ किले पर घूमने गई थी। शाम के समय किले पर महिमा का दोस्त राकेश से किसी बात को लेकर विवाद हो गया। महिमा के साथ राकेश ने मारपीट कर दी। राकेश ने क्रोध में आकर महिमा को किले से नीचे धक्का देकर गिरा दिया। महिला हवा में गोते लगाती हुई किले की तलहटी में गिरकर गंभीर रूप से घायल हो गई। महिमा की सहेली प्रतिभा ने जब यह नजारा देखा तो वह घबरा गई और उसने अपनी सहेली की जान बचाने के लिए सुरक्षाकर्मी से गुहार लगाई।

महिमा को किले से नीचे धक्का देने के बाद राकेश और उसके दोस्त मौके से भाग गए। युवती के किले से गिरने की खबर मिलते ही ग्वालियर थाना पुलिस मौके पर पहुंच गई और उसे बेहोशी की हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया। रात को महिमा ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। महिमा के परिजन उसके घायल होने की खबर मिलते ही अस्पताल पहुंच गए। मृतिका के भाई ने पड़ोसी राकेश शाक्य पर बहन को किले से धक्का देकर हत्या करने का आरोप लगाया है। मृतिका और राकेश में दोस्ती थी और दोनों की सोमवार को अपने अपने दोस्तो के साथ गए थे। परिजनों ने शव को उपनगर ग्वालियर थाने के बाहर रखकर राकेश के खिलाफ हत्या का प्रकरण दर्ज करने की मांग करते हुए प्रदर्शन किया। पुलिस ने राकेश के खिलाफ धारा 302 के तहत प्रकरण दर्ज कर लिया है।

राकेश के साथ दोस्त भी थे

राकेश के साथ उसके दोस्त रिषी कुशवाह और छोटू भी उसके साथ किले पर गए थे। प्रतिभा और दोनों युवक एक तरफ खड़े थे, जबकि महिमा और राकेश एक तरफ खड़़े होकर बातचीत कर रहे थे। अचानक विवाद हो जाने पर राकेश ने महिमा के चार पांच थप्पड़ मार दिए।

छह घंटे तक करते रहे परिजन प्रदर्शन

महिला का शव लेकर परिजन ग्वालियर थाने दोपहर में पहुंच गए थे। राकेश के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज करने की मांग को लेेकर उन्होंने छह घंटे तक जाम किया तब कहीं जाकर पुलिस ने सुनवाई की। राकेश के दोस्तों के भी बयान पुलिस ने दर्ज किए हैं।

राकेश ने युवती को किले से नीचे धक्का दिया था। मौत हो जाने पर राकेश पर हत्या का प्रकरण पंजीबद्व कर उसके गिरफ्तार करने के लिए टीम भेजी है।

बलवीर मावई उपनिरीक्षक, उपनगर ग्वालियर थाना प्रभारी

Updated : 2020-07-19T07:02:26+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top