Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > ग्वालियर शहर में एक बार फिर लव जिहाद का मामला, नाबालिग को भगाकर ले गए युवक, मस्जिद में किया...

ग्वालियर शहर में एक बार फिर लव जिहाद का मामला, नाबालिग को भगाकर ले गए युवक, मस्जिद में किया...

मस्जिद में किया निकाह, पुलिस ने किया रफा-दफा

ग्वालियर शहर में एक बार फिर लव जिहाद का मामला, नाबालिग को भगाकर ले गए युवक,  मस्जिद में किया...
X

-हिंदू जागरण मंच के कार्यकर्ताओं ने घेरा थाना

ग्वालियर/वेब डेस्क। लव जिहाद का शहर में एक और मामला प्रकाश में आया है। नाबालिग को युवक ने पहले अपने पे्रम जाल में फंसाया और फिर घर से भगाकर ले गया और बाहर ले जाकर मस्जिद में निकाह कर लिया। नाबालिग के परिजनों की शिकायत पर जब पुलिस ने कार्रवाई नहीं की तो हिंदू जागरण मंच के कार्यकर्ताओं ने थाने का घेराव कर दिया। पुलिस ने यह कहकर पल्ला झाड़ लिया कि पुलिस आरोपी की तलाश कर रही है।

गुढ़ी-गुढ़ा का नाका पर स्थित आदिवासी छात्रावास में हजीरा की रहने वाली नाबालिग किशोरी के माता-पिता काम करते हैं। छात्रावास के विद्यालय में ही परिजनों ने अपनी बेटी का प्रवेश करा दिया था और वह वहीं पर पढ़ती थी। मदीना मस्जिद चक्की के पास ही रहने वाले सुहैल खान से नाबालिग की मुलाकात हो गई। बताते हैं कि सुहैल ने नाबालिग से पहले उसे गुमराह कर दोस्ती कर ली और फिर उसे अपने प्रेम जाल में फंसा लिया। नाबालिग के परिजनों को पता ही नहीं चला और सुहैल उसे अपने साथ आदिवासी छात्रावास से बाहर घुमाने तक ले जाने लगा। जब सुहैल को लगा कि किशोरी उसके चुंगल में फंस गई है और उसके कहने पर घर से भाग जाएगी। सुहैल ने किशोरी को घर से भागने की योजना बनाई। सुहैल खान चार अप्रैल को किशोरी को अपने साथ घर से भगाकर ले गया। परिजन पहले तो अपने स्तर पर किशोरी की तलाश करते रहे लेकिन जब वह नहीं मिली तो उसके बारे में पता लगाया। सुहैल के साथ भागने का पता चलने पर वह उसकी तलाश करने लगे। काफी प्रयास के बाद भी जब किशोरी का कुछ पता नहीं चला तो परिजन थाने पहुंचे और पुलिस को आपबीती सुनाई। सुहैल खान ने किशोरी के साथ मस्जिद में ले जाकर निकाह कर लिया और उसे अब धर्म परिवर्तन कराने के लिए वह दबाव बना रहा है। लव जिहाद के प्रकरण का पता चलने पर हिंदू जागरण मंच और बेटी बचाओ प्रमुख बसंत गोडय़ाले सहित अन्य कार्यकर्ता हजीरा थाने पहुंच गए और पुलिस ने आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

पुलिस ने नहीं की सुनवाई

किशोरी के परिजन 4 अप्रैल को ही हजीरा थाने पहुंचे और पुलिस को आपबीती सुनाई। पुलिस ने अपहरण का प्रकरण दर्ज करने और सुहैल का नाम बताने के बाद भी उसके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की। गुमशुदगी दर्ज कर उन्हें थाने से चलता कर दिया। थाना प्रभारी किशोरी की मां से बोले कि किसी को कुछ नहीं बताना बवंडर हो जाएगा।

लव जिहाद के प्रकरणों में पुलिस नहीं करती उचित कार्रवाई

पुलिस का लव जिहाद जैसे संगीन मामलों में पीडि़त परिवार के प्रति रवैया संतोषजनक नहीं रहता है। लव जिहाद के मामलों में बजरंग दल, हिंदू जागरण मंच, विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं को थानों का घेराव करना पड़ते हैं लम्बे समय तक थानों के चक्कर लगाने के बाद पुलिस आरोपी के खिलाफ कार्रवाई करती है। हजीरा की किशोरी के बारे में यही हुआ और पुलिस ने दो दिन का समय मांगकर बाद में कार्रवाई करने की बात कही।

घर से किया अपहरण

सुहैल खान ने योजना बनाई और चार अप्रैल को किशोरी के घर पहुंच गया। दोपहर साढ़े ग्यारह बजे के करीब किशोरी घर का काम करने के बाद दरवाजे पर बैठी थी। जबकि परिजन घर के अंदर थे। सुहैल घर आया और किशोरी को अपने साथ भगाकर ले गया। पुलिस ने सुहैल के चाचा और बहन को पकड़ लिया तो बहन ने बताया कि सुहैल ने उत्तरप्रदेश के किसी शहर की मस्जिद में किशोरी से निकाह कर लिया है।

इनका कहना है

आरोपी को पकडऩे के लिए एक टीम भेजी है। सुहैल खान के मोबाइल की लोकेशन के आधार पर उसकी तलाश की जा रही है। संदेही पर अपहरण की प्राथमिकी दर्ज की है।

आलोक परिहार, हजीरा थाना प्रभारी

Updated : 9 April 2021 12:00 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh News

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Top