Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > ग्वालियर चंबल से निकटता का नाता: लोकसभा अध्यक्ष बिरला

ग्वालियर चंबल से निकटता का नाता: लोकसभा अध्यक्ष बिरला

ग्वालियर चंबल से निकटता का नाता: लोकसभा अध्यक्ष बिरला
X

ग्वालियर। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कहा है कि उनका संसदीय क्षेत्र राजस्थान कोटा से ग्वालियर चंबल का निकटता का नाता है। यह क्षेत्र राजनीतिक ऊंचाइयों तय कर रहा है।यह बात उन्होंने मंगलवार को अल्प प्रवास पर ग्वालियर विमानतल पर आगमन के दौरान पत्रकारों से चर्चा करते हुए कही।

उन्होंने कहा कि संसद और राज्य की विधानसभा में ई पार्लियामेंट के लिए व्यापक रूप से काम हुआ है। पूरी संसद को हमने डिजिटल करने का प्रयास किया है ताकि हमारे जनप्रतिनिधि ज्यादा से ज्यादा सूचना प्रौद्योगिकी का उपयोग कर सकें। जनता की अपेक्षा और आकांक्षा को पूरा कर सकें। अभी कुछ दिन पहले उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश में था ,यह दोनों प्रदेश डिजिटल विधानसभा की ओर बढ़े हैं। इसके अपेक्षित परिणाम आएंगे। जहां जनता को सूचनाएं त्वरित गति से पहुंचेंगी, वहीं जनता की आशाओं आकांक्षाओं को पूरा करने का माध्यम डिजिटल तरीके से भी होगा। डिजिटल होने से संवाद लोगों से जल्दी होगा वही उनकी समस्या एवं मांगे जनप्रतिनिधि के पास त्वरित पहुंचेंगी जिससे जनप्रतिनिधि उन समस्या को संसद में रखकर जनता की आकांक्षा अपेक्षा को पूरा करने का प्रयास करेंगे। ज्ञानवापी मामले में उन्होंने कहा कि यह अदालत का मामला है इसके बारे में कोई टिप्पणी नहीं करूंगा।

उन्होंने कहा कि ग्वालियर चंबल और राजस्थान का विशेष रुप से मेरी संसदीय क्षेत्र से निकट का संबंध है क्योंकि चंबल नदी कोटा होकर गुजरती है। ग्वालियर चंबल संभाग राजनीतिक और सामाजिक तौर से एक परिवर्तन की ओर बढ़ रहे हैं यहां पर हमेशा लोकतंत्र और लोकतांत्रिक संस्थाओं ने सशक्त और मजबूत रूप से काम किया है और अभी भी कर रही हैं। लोगों को लोकतंत्र पर विश्वास है सभी लोग एकजुट होकर लोकतंत्र व लोकतांत्रिक संस्थाओं को और मजबूती प्रदान करें। संपूर्ण देश के अंदर सामाजिक आर्थिक परिवर्तन के साथ आजादी के 75 वर्ष जो हमारे संकल्प का पर्व है संकल्प के साथ इस देश प्रदेश को आगे बढ़ाएं। लोगों को मूलभूत सुविधाएं और जो अभाव है उनके लिए सब मिलकर कार्य कर सकें मुझे आशा है इन सब प्रयासों से हम ये काम कर पाएंगे। कोरोना वैश्विक महामारी ने किस तरह सामूहिकता से कार्य करें पूरे विश्व को संदेश दिया है इसी तरह आजादी के 75 वर्ष होने पर हम सामूहिक रूप से किस तरह देश को आगे बढ़ाएं इसके लिए काम करेंगे।

भाजपा नेताओं ने किया स्वागत -

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला के ग्वालियर विमानतल पहुंचने पर सांसद विवेक नारायण शेजवलकर, भाजपा जिलाध्यक्ष कमल माखीजानी, मदन कुशवाह, राजू सेंगर, हरीश मेवाफरोश, विनोद शर्मा एवं दीपक शर्मा ने ग्वालियर विमानतल पर उनकी अगवानी की।



Updated : 2022-05-27T19:23:00+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top