Top
Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > आज से तीन दिन बंद रहेंगे बाजार, राखी, किराना व मिठाई दुकानों को छूट

आज से तीन दिन बंद रहेंगे बाजार, राखी, किराना व मिठाई दुकानों को छूट

बाजारों में उमड़ रही भीड़, नहीं हो रहा मानव दूरी का पालन

आज से तीन दिन बंद रहेंगे बाजार, राखी, किराना व मिठाई दुकानों को छूट

ग्वालियर, न.सं.। रक्षाबंधन एवं ईद को देखते हुए जिला प्रशासन ने तीन दिन (एक से तीन अगस्त)के लिए लॉकडाउन का निर्णय लिया है। इस दौरान सुबह 11 बजे तक जरूरी वस्तुओं के साथ ही रात आठ बजे तक राखी, किराना व मिठाई की दुकानों को छूट दी गई है। इसके साथ ही ईद को देखते हुए मांस, मछली की दुकानें भी खुली रहेंगी। किन्तु उसके पहले ही जिस तरह से खरीदारी के लिए भीड बाजारों में उमड़ रही है, जिसमें न तो मानव दूरी का पालन हो पा रहा है और न ही सभी लोग मास्क का उपयोग कर रहे हैं। इतना ही नहीं शहर की तमाम सड़कों एवं बाजारों में आम दिन की तरह जाम लग रहे हैं।

जिले में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए तीन दिन शहर के बाजार, शॉपिंग मॉल, कॉम्प्लेक्स व अन्य गतिविधियां बंद रहेंगी। एक से तीन अगस्त यानि रक्षाबंधन तक यह बंद प्रभावी रहेगा। हालांकि बहनों के त्यौहार रक्षाबंधन को देखते हुए राखी, मिठाई की दुकानें, किराना स्टोर खुले रहेंगे और प्रशासन के दिशा-निर्देशों के तहत इसकी बिक्री होगी। वहीं सुबह 6 से 11 बजे तक दूध, ब्रेड, फल, सब्जी आदि की बिक्री के लिए भी छूट रहेगी। प्रशासन द्वारा एक अलग आदेश बाद में निकाला गया जिसमें मांस व मछली की दुकानें खोलने की अनुमति प्रदान की गई।

दुकान के अंदर ही बेच सकेेंगे सामान

जिला प्रशासन ने अपने आदेश में स्पष्ट रूप से कहा है कि दुकानदार उक्त सामग्री का विक्रय प्रतिष्ठान व दुकान के अंदर से ही कर सकेंगे। दुकान के बाहर से सामग्री नहीं बेची जा सकेगी। साथ ही दुकान के अंदर एक बार में पांच से अधिक ग्राहकों का प्रवेश वर्जित रहेगा। बाजार के साथ-साथ ही प्रशासन द्वारा चिन्हित 19 अस्थायी विक्रय केन्द्रों से ही राखी का विक्रय होगा।

काहे का कोरोना

बाजारों में खरीदारों की जबरदस्त भीड़ लग रही है। भीड़ को देखकर लग रहा है कि मानो जैसे की कोरोना खत्म हो गया हो। बाजारों की हालत यह है कि यहां से निकलना तक मुश्किल हो रहा है। फुटपाथियों ने बाजार की हालत और बिगाड़ दी है। शहर में सब कुछ भगवान के भरोसे चल रहा है।

Updated : 1 Aug 2020 1:00 AM GMT
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top