Top
Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > केन्द्रीय मंत्री तोमर और सांसद शेजवलकर ने किया लिंक हॉस्पिटल का शुभारंभ

केन्द्रीय मंत्री तोमर और सांसद शेजवलकर ने किया लिंक हॉस्पिटल का शुभारंभ

केन्द्रीय मंत्री तोमर और सांसद शेजवलकर ने किया लिंक हॉस्पिटल का शुभारंभ
X

ग्वालियर/वेब डेस्क। चिकित्सा के क्षेत्र में ग्वालियर में एक नया अध्याय जुड़ गया है। यहां शिवपुरी लिंक रोड पर अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस लिंक हॉस्पिटल की आज से शुरुआत हो गई। जाने-माने चिकित्सक डॉ. समीर गुप्ता इस अस्पताल में डायरेक्टर की हैसियत से जुड़े हुए हैं। केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने रविवार को लिंक हॉस्पिटल का शुभारंभ किया। इसमें प्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर और सांसद श्री विवेक शेजवलकर उपस्थित रहे।


इस अवसर पर केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि बेहतर तो यह हो कि लोगों को अस्पताल जाने की जरूरत ही न पड़े, लेकिन अगर ऐसा होता है तो चिकित्सा संस्थानों की कोशिश होनी चाहिए कि वे मरीजों के साथ अभिभावक जैसा व्यवहार करें। इस अवसर पर उन्होंने उद्योगपति टाटा का जिक्र करते हुए कहा कि उनके द्वारा संचालित अस्पतालों में व्यापार के साथ-साथ चैरिटी का भी भाव है।

उन्होंने कहा कि चिकित्सा क्षेत्र ऐसा पेशा है जहां चिकित्सक मरीजों की सेवा कर धन लाभ और आदर प्राप्त कर सकता है। ईमानदारी से सेवा करते हुए चिकित्सक ऐसा सम्मान प्राप्त कर सकता है जिसकी कल्पना नहीं की जा सकती है। केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने इस मौके पर ग्वालियर के डॉ पुरोहित और सतना के डॉक्टर यादव का उल्लेख किया। उन्होंने बताया सतना के डॉक्टर यादव का इतना सम्मान था कि जब उनका ट्रांसफर सतना से अन्य जगह हो गया तो सतना के लोगों ने सतना बंद कर अपना विरोध जताया। केंद्रीय मंत्री ने कहा यूं तो सेवा के कई क्षेत्र हैं लेकिन चिकित्सा क्षेत्र ऐसा है जहां सेवा भाव की अधिक जरूरत है और लोग भी चिकित्सक से काफी आशा रखते हैं।

इस अवसर पर प्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर ने कहा लिंक हॉस्पिटल चिकित्सा क्षेत्र में ग्वालियर के लिए एक बड़ी सौगात है। इसका लाभ न सिर्फ ग्वालियर के लोगों को बल्कि आसपास के जिलों से आने वाले मरीजों को भी मिलेगा। उन्होंने कहा लिंक हॉस्पिटल आधुनिक सुविधाओं से लैस है और यह ग्वालियर में चिकित्सा सुविधाओं मैं कमियों को दूर करने में कारगर साबित होगा।

ग्वालियर सांसद विवेक शेजवलकर ने इस अवसर पर लिंक हॉस्पिटल प्रबंधन को अपनी ओर से शुभकामनाएं देते हुए कहा कि अस्पताल ग्वालियर और आसपास के जिलों के मरीजों के लिए लाभप्रद साबित होगा। इस अवसर पर केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने सर्व सुविधा युक्त लिंक हॉस्पिटल परिसर का भी निरीक्षण किया।

Updated : 21 Feb 2021 2:40 PM GMT
Tags:    

Swadesh News

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top