Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > एलएचबी कोच के साथ पटरी पर दौड़ेगी आगरा-अहमदाबाद एक्सप्रेस

एलएचबी कोच के साथ पटरी पर दौड़ेगी आगरा-अहमदाबाद एक्सप्रेस

रेलवे बोर्ड के निर्णय से ग्वालियर-चम्बल अंचल में खुशी की लहर, केन्द्रीय मंत्री दिखा सकते हैं ट्रेन को हरी झंडी

एलएचबी कोच के साथ पटरी पर दौड़ेगी आगरा-अहमदाबाद एक्सप्रेस
X

ग्वालियर। ग्वालियर-चम्बल अंचल के यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। रेलवे बोर्ड ने गतिमान एक्सप्रेस के बाद आगरा फोर्ट-अहमदाबाद एक्सप्रेस का विस्तारीकरण कर एक अहम फैसला लिया है। बोर्ड के इस निर्णय से अंचल की जनता काफी खुश है। एक अक्टूबर से इस ट्रेन का विस्तार धौलपुर और ग्वालियर तक किया जाएगा। सप्ताह में तीन दिन यह ट्रेन धौलपुर व ग्वालियर स्टेशन तक संचालित की जाएगी। इन तीन दिनों में इस ट्रेन का नम्बर भी बदल जाएगा। रेलवे के जनसम्पर्क अधिकारी मनोज कुमार सिंह ने बताया कि ग्वालियर अंचल के यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए बोर्ड ने यह निर्णय लिया है।

एक अक्टूबर से इस ट्रेन का नाम आगरा कैन्ट-अहमदाबाद एक्सप्रेस (क्रमांक 12547/12548) हो जाएगा। इसके अलावा दो अक्टूबर से यह ट्रेन अहमदाबाद-ग्वालियर एक्सप्रेस 22548 प्रत्येक मंगलवार, शुक्रवार व शनिवार को संचालित होगी। इसी तरह तीन अक्टूबर से ट्रेन संख्या 22547 ग्वालियर-अहमदाबाद एक्सप्रेस के रूप में प्रत्येक बुधवार, शनिवार व रविवार को आगरा कैन्ट के रास्ते अहमदाबाद जाएगी। यह ट्रेन नए एलएचबी कोच के साथ पटरी पर दौड़ेगी। वहीं एक अक्टूबर से आगरा कैन्ट से यह ट्रेन सप्ताह में चार दिन सोमवार, मंगलवार, गुरुवार और शुक्रवार को संचालित होगी। इस ट्रेन के ग्वालियर से संचालित होने पर ग्वालियर अंचल के लोगों को अहमदाबाद के लिए एक नई ट्रेन मिल जाएगी।

तीन अक्टूबर को आ सकते हैं डीआरएम

तीन अक्टूबर को ग्वालियर-अहमदाबाद एक्सप्रेस को ग्वालियर से अहमदाबाद के लिए रवाना किया जाएगा। बताया गया है कि इस ट्रेन को केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर हरी झंडी दिखा सकते हैं। वहीं झांसी मंडल के डीआरएम अशोक कुमार मिश्र भी ग्वालियर आ सकते हैं। इसको लेकर स्थानीय अधिकारियों ने तैयारियां शुरू कर दी हैं।

15 से 18 घण्टे तक आगरा में खड़ी रहती है ट्रेन

आगरा फोर्ट-अहमदाबाद एक्सप्रेस ट्रेन अहमदाबाद से आगरा आने के बाद करीब 15 से 18 घण्टे तक आगरा में खड़ी रहती है। इस ट्रेन को ग्वालियर से चलाने की मांग लम्बे समय से चल रही थी। समय तय होने के बाद आखिरकार इस ट्रेन को ग्वालियर से चलाने के लिए बोर्ड ने हरी झंडी दे दी है।

ये रहेगा समय

गाड़ी क्रमांक 22547 ग्वालियर-अहमदाबाद एक्सप्रेस ग्वालियर स्टेशन से 8 बजे चलकर धौलपुर स्टेशन पर 9 बजकर 10 मिनट पर पहुंचकर दो मिनट के ठहराव के बाद आगरा कैन्ट के लिए प्रस्थान करेगी। आगरा कैन्ट यह गाड़ी 9.50 मिनट पर पहुंचेगी। यहां 10 मिनट के ठहराव के बाद यह 10 बजे अहमदाबाद के लिए प्रस्थान करेगी। वापसी में यह गाड़ी अहमदाबाद-ग्वालियर एक्सप्रेस क्रमांक 22548 के नाम से आगरा कैन्ट से सुबह 8 बजकर 10 मिनट पर चलकर धौलपुर स्टेशन 9 बजकर 8 मिनट पर पहुंचेगी। यहां 2 मिनट का ठहराव लेकर यह गाड़ी 10 बजकर 20 मिनट पर पहुंचेगी।

Updated : 30 Sep 2018 2:08 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh News

www.swadeshnews.in


Next Story
Top