Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > मनीष सेल्स शोरूम में लाखों के मोबाइल, कैमरे चोरी

मनीष सेल्स शोरूम में लाखों के मोबाइल, कैमरे चोरी

सीसीटीवी फुटेज से चोरों की तलाश

मनीष सेल्स शोरूम में लाखों के मोबाइल, कैमरे चोरी
X

ग्वालियर, न.सं.। शहर के मुख्य मार्ग पर स्थित इलेक्ट्रोनिक शोरूम में बीती रात चोरों ने सेंधमारी कर दी। चोर शोरूम के शटर उचकाकर अंदर घुसे और मंहगे मोबाइल और कैमरे सहित लाखों का माल लेकर फरार हो गए। सीसीटीवी कैमरे खराब होने के कारण उनकी करतूत कैद नहीं हो सकी। चोरी का पता चलते ही पुलिस और फॉरेसिंक विशेषज्ञ ने घटना स्थल का निरीक्षण किया। पुलिस ने चोरों की सरगर्मी से तलाश शुरू कर दी है।

इन्दरगंज थाना से थोड़ी ही दूरी पर स्थित जयेन्द्र्रगंज में नवीन महेश्वरी का इलेक्ट्रोनिक सामान का अत्याधुनिक मनीष शोरूम बना हुआ है। हर रोज की तरह बीती रात भी स्टाफ शटर के ताले डालकर चला गया था। सुबह चौकीदार करन ने मालिक को सूचना दी कि शोरूम का शटर उठा है। चोरी का पता चलते ही मालिक शोरूम पर पहुंच गए। चोरों ने शोरूम पर चोरी करने के लिए शटर उचकाकर घटना को अंजाम दिया था। चोरों ने इत्मीनान से मोबाइल के डिब्बों की खाना तलाशी लेते हुए उसमें रखे कीमती मोबाइल और कैमरे शोरूम से चोरी कर लिए। चोर सौ मोबाइल और आधा सैकड़ा के करीब कैमरे लेकर जिस रास्ते से आए थे उसी से निकलकर फरार हो गए। चोरी की घटना सुबह चार से साढ़े चार के बीच की बताई जा रही है। फॉरेसिंक विशेषज्ञ डॉ. अखिलेश भार्गव ने शोरूम का बारीकी से निरीक्षण किया। बताया गया है कि चोरों ने जैक लगाकर शटर इतना ही उठाया जिसमें चोर घुस सकें। चोरी गए सामान की कीमत पच्चीस लाख रुपए के करीब बताई गई है। पुलिस ने फरियादी की शिकायत पर अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

आग लगने के कारण बंद थी बिजली

शोरूम के मालिक नवीन महेश्वरी ने बताया कि शोरूम में आग लग गई थी। उसके बाद से ही रात को शोरूम बंद करते समय पूरी बिजली बंद करके घर जाते हैं ताकि शार्ट-सर्किट से आग नहीं लग जाए। बिजली बंद होने से सीसीटीवी कैमरे में बंद थे। इस कारण चोरों की करतूत सीसीटीवी में कैद नहीं हो सकी है।

ऑटो से लेकर गए चोरी का माल

चोर शोरूम से भारी मात्रा में माल भरकर बाहर लेकर आए और फिर वह सड़क से ऑटो में लेकर गए हैं। पुलिस कन्ट्रोल रूम में बने सीसीटीवी सिस्टम को देखकर उस ऑटो की तलाश की जा रही है, जिसमें चोर माल ले गए हैं। हालांकि शोरूम की ओर कोई भी चोर आता दिखाई नहीं दिया।

चौकीदार गया था लघुशंका करने

महंगे उपकरणों के कारण शोरूम के बाहर रात के समय चौकीदार तैनात रहता है। रात को करन पहरेदारी कर रहा था। सुबह के समय करन पन्द्रह मिनट के लिए लघुशंका करने के लिए गया था। इतने ही देर में चोरों ने सेंधमारी कर दी। करन से पुलिस ने पूछताछ की है।

हॉकरों व समाचार वितरकों लगता है जमावड़ा

चार बजे के बाद मनीष शोरूम के बाहर सीढिय़ों पर समाचार वितरक और हॉकरों का आना शुरू हो जाता है। बताते हैं कि उनको पहले ही शोरूम के बाहर दस बारह की संख्या में युवक बैठे मिले थे। किसी ने भी उन पर कोई संदेह इसलिए नहीं किया कहीं परीक्षा आदि में शामिल होने के लिए आए होंगे।

दुबला-पतला युवक घुसा शोरूम में

शटर देखकर प्रतीत हो रहा कि शोरूम में चोरी करने के लिए दुबले-पतले चोर अंदर घुसे हैं। क्योंकि शटर फ्लोर से बहुत कम उठा है। पुलिस को शंका है कि गिरोह में कोई बच्चा भी शामिल हो सकता है।

Updated : 12 Oct 2021 11:22 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top