Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > लेडी डॉन ने लगाई लाखों की चपत और किये कई अपहरण ,गिरफ्तार

लेडी डॉन ने लगाई लाखों की चपत और किये कई अपहरण ,गिरफ्तार

सपना सुरभि नाम रखकर रहे रही थी लेडी डॉन, ग्वालियर पुलिस ने किया गिरफ्तार

लेडी डॉन ने लगाई लाखों की चपत और किये कई अपहरण ,गिरफ्तार
X

ग्वालियर| शहर में पुलिस के हाथ एक ऐसी लेडी डॉन लगी है जो इंदौर में अधिकारी का अपहरण कर उसकी हत्या का ताना बना बुना था। वह लोगों को अपने चुंगल में फंसाकर उनको बंधक बना लेती थी। शहर में फर्जी कंपनी खोलकर किसी को फार्म हाउस तो किसी को चार पहिया वाहनों पर ऋण दिलाने के बहाने ठगी करने वाली महिला को पुलिस ने भागने से पहले ही गिरफ्तार कर लिया। महिला के फर्जीवाड़े का पता चलने पर लोग उसे पकड़ कर पुलिस के पास ले गए और जब उससे पूछताछ की तो पुलिस के भी होश उड़ गए। पकड़ी गई महिला के अपराधों की सूची काफी लम्बी है। न्यू शंकरपुरी गोवर्धन कॉलोनी निवासी गजराज सिंह पुत्र राजवीर सिंह सिकरवार 40 दीनदयाल नगर चावला मार्किट में स्थित एग्रो सीड्स एंड फार्मिंग कंपनी की प्रबंधक सुरभि शर्मा के पास 5 जुलाई को पहुंचे। गजराज को महिला ने अपने आपको सुरभि शर्मा और कंपनी की प्रबंधक बताया। गजराज ङ्क्षसह से कंपनी में दो गाडिय़ां किराये से लगाने की बात कही । गजराज सिंह ने बोलेरो और स्विफ्ट डिजायर लगा दी और एक लाख बीस हजार रुपए देने की बात तय हुई। 21 जुलाई को कंपनी कार्यालय गजराज सिंह पहुंचे तो दो कर्मचारी और मिले जिससे उनका परिचय अमित और हेमंत के रुप में कराया। सुरभि को गजराजसिंह पहचान नहीं सके और महिला ने उनको बताया की आपके खेत में पोल्ट्री फार्म खोल देंगे जो तीन माह में बनकर तैयार हो जाएगा जिसके बदले एक लाख रुपए प्रतिमाह मिलेंगे। वह झांसे में आ गए और उन्होंने एक लाख पचास हजार रुपए दे दिए। जबकि तीन लाख साठ हजार रुपए सुरभि ने मांगे। 22 जुलाई को गजराज सिंह के उस समय होश उड़ गए जब कंपनी के बाहर लोगों की भीड़ जमा थी। कंपनी से अमित और हेमंत भाग गए थे। कंपनी में काम करने वाले राघवेन्द्र तोमर, कृष्णकांत शर्मा, सौरभ सिकरवार, आरती शाय ने बताया की कंपनी फर्जी है और लोगों को ठगने का काम कर रही है। गजराजसिंह अन्य ठगी के शिकार बने लोगों ने सुरिभ को पकड़ लिया और पुलिस के पास ले गए। जब पुलिस ने सुरभि से सख्ती से पूछताछ की तो उसकी कहानी सुनकर पुलिस भौचकी रह गई। सुरभि का असली नाम सपना पत्नी विनोद साहू निवासी कुंजनवन कालोनी केशरबाग इंदौर और उसके साथी सौरभ सिंह सिकरवार निवासी गांधी नगर आजाद नगर इंदौर और हरीश पुत्र भोलाचंद भाटिया निवासी जीवनदीप सोसायटी धालोद रोह दाहोद गुजरात हैं। पुलिस ने लेडी डॉन सपना और उसके साथियों के खिलाफ धारा 419, 420, 406, 468, 120बी के तहत प्राथमिकी दर्ज कर ली |

इंदौर व सीहोर में भी कर चुकी है अपहरण व फर्जीवाड़ा-

इंदौर में सपना साहू ने एक अधिकारी का अपहरण कर अपने घर में बंधक बना लिया था। उसकी हत्या की साजिश का उसके ही साथियों ने खुलासा कर दिया था। तब अधिकारी को पुलिस ने आजाद कराया था। इंदौर ऐराड्रम थाने में प्राथमिकी दर्ज है। वहीं सीहोर में भी व्यापारी को अपना शिकार बना लिया था। तीन राज्यों की पुलिस सपना साहू के पीछे पड़ी थी। वह लोगों को यातनाएं देने में भी कतई नहीं चूकती थी।

20-20 हजार में रखे कर्मचारी-

म्हाराजपुरा थाना उपनिरीक्षक सौरभ श्रीवास्तव ने बताया कि सपना साहू ने एग्रो सीड्स कंपनी में बीस-बीस हजार रूप्ए में 15 के करीब कर्मचारी रखे थे। जिनको नियुक्ति पत्र बाद में देेने के लिए कहा था,लेकिन कर्मचारियों को भी फर्जीवाड़ा का पता चला तो वह भी दंग रह गए।


Updated : 13 April 2024 12:49 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Web

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Top