Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > ईकेवाईसी के लिए लाइनों में लग रहीं लाड़ली बहना, आधार सेंटर से लेकर बैंकों में भी भीड़

ईकेवाईसी के लिए लाइनों में लग रहीं लाड़ली बहना, आधार सेंटर से लेकर बैंकों में भी भीड़

ईकेवाईसी के लिए लाइनों में लग रहीं लाड़ली बहना, आधार सेंटर से लेकर बैंकों में भी भीड़
X

ग्वालियर,न.सं.। मुख्यमंत्री की लाड़ली बहना योजना का लाभ लेने के लिए बहनें खाना-पीना छोडक़र तपती दोपहरी में लाइनों में लग रही हैं। हालत यह है कि इन दिनों आधार सेंटर से लेकर बैंकों में लंबी-लंबी लाइनें लग रही हैं। बैंकों और आधार सेंटरों के बाहर दोपहरी में भूख प्यास से परेशान महिलाएं लाइनों में लग रही हैं। बावजूद इसके शाम तक ई- केवाईसी नहीं हो पा रही है। इसके चलते योजना का लाभ नहीं मिलने के डर से महिलाएं परेशान हो रही हैं। उल्लेखनीय है कि लाडली बहना योजना में फार्म भरने से पहले उसके दस्तावेज जमा करने में ही महिलाएं परेशान हो रही हैं।

शहर के आधार सेंटर और बैंकों के बाहर सुबह से महिलाओं की कतार नजर आ रही है। घंटों इंतजार के बाद भी महिलाओं को निराश होकर लौटना पड़ रहा है। इंतजार के बाद भी बैंक में ई केवाईसी नहीं हो पा रही है।

बैंक में ई- केवाईसी के लिए एक ही कर्मचारी

बैंक में आधार ई- केवाईसी के लिए आम तौर पर एक ही कर्मचारी होता है। अचानक आधार से बैंक केवाईसी के लिए भीड़ लगने से परेशानी बढ़ गई है। तेज धूप और खराब मौसम के बावजूद महिलाओं को बैंक के बाहर खड़े होकर इंतजार करना पड़ रहा है, क्योंकि बैंक के भीतर कामकाज चलने के कारण भीड़ और शोर पर पाबंदी है। एक-एक महिला को नंबर आने पर केवाईसी के लिए बुलाया जाता है। इसमें कई महिलाएं तो दिनभर इंतजार के बाद भी बिना केवाईसी के लौट रही हैं। महिलाओं ने बताया कि शासन ने जब योजना शुरू की तो बैंक और आधार अपडेट कराने के लिए शिविर लगाने चाहिए थे, जिससे आसानी होती।

Updated : 19 March 2023 12:30 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top