Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > काम में किसी भी प्रकार की ढि़लाई बर्दाश्त नहीं की जाएगी

काम में किसी भी प्रकार की ढि़लाई बर्दाश्त नहीं की जाएगी

बीएलओ को दिया प्रशिक्षण, जिलाधीश ने घर-घर जाकर ई-केवायसी करने के दिए निर्देश

काम में किसी भी प्रकार की ढि़लाई बर्दाश्त नहीं की जाएगी
X

ग्वालियर, न.सं.। जिस प्रकार वोटर कार्ड में आधार लिंक करने का कार्य हो रहा है, उसी प्रकार सर्वोच्च प्राथकिता के साथ समग्र आईडी व आधार मिलान (ई-केवायसी) का कार्य भी करें। साथ ही हर दिन कितनी ई-केवायसी की हैं उसकी जानकारी गूगल शीट पर अवश्य भरें। इस काम में किसी भी प्रकार की ढि़लाई बर्दाश्त नहीं की जाएगी। यह निर्देश जिलाधीश अक्षय कुमार सिंह ने ई-केवायसी के प्रशिक्षण कार्यक्रम में सभी बीएलओ को दिए। बाल भवन में गुरूवार को आयोजित हुए प्रशिक्षण कार्यक्रम में लाडली बहना योजना की ई-केवायसी किए जाने की बारीकियां सिखाईं गईं। जिलाधीश श्री सिंह ने यह भी कहा कि ई-केवायसी युद्ध स्तर पर की जाना है, तभी योजना का लाभ सभी पात्र महिलाओं को मिल पाएगा। उन्होंने कहा कि जिस क्षेत्र में बीएलओं की ड्यूटी है उसी क्षेत्र में घर-घर जाकर ई-केवायसी करना है।

इस अवसर पर विशेष रूप से नगर निगम आयुक्त किशोर कान्याल, अपर आयुक्त नगर निगम विजय राज व मुकुल गुप्ता तथा एसडीएम प्रदीप तोमर, विनोद सिंह, अशोक चौहान सहित अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

जिलाधीश ने कन्ट्रोल रूम का किया निरीक्षण

जिलाधीश श्री सिंह ने बाल भवन पहुंचकर कंट्रोल रूम का निरीक्षण किया। शहरी क्षेत्र के लिए बाल भवन में बनाए गए है, जिसका नम्बर कंट्रोल रूम का फोन नं. 0751-2438266 है। इस दौरान कंट्रोल रूम में तैनात शासकीय सेवकों को जिलाधीश ने निर्देश दिए कि कंट्रोल रूम में लाड़ली बहना योजना एवं ई-केवायसी इत्यादि से संबंधित समस्या को लेकर कोई फोन आता है तो उस समस्या को नोट करें और संबंधित अधिकारी के माध्यम से त्वरित निराकरण भी कराएं। उन्होंने पूरी मुस्तैदी के साथ कंट्रोल रूम में ड्यूटी करने के निर्देश सभी संबंधित अधिकारियों को दिए हैं।

विकासखंड स्तर पर भी दिया मौदानी कर्मचारियों को प्रशिक्षण

योजना के तहत ई-केवायसी और ऑनलाइन पंजीयन के काम में तेजी लाने के लिए गुरूवार को ग्वालियर शहर से लेकर जिले के विभिन्न विकासखंडों व नगरीय निकायों में प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किए गए। भितरवार में आयोजित हुए प्रशिक्षण कार्यक्रम में एसडीएम अश्विनी रावत व तहसीलदार शिवानी पाण्डेय व अन्य अधिकारियों ने ई-केवायसी और मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना के फॉर्म भरने की बारीकियां सिखाईं। इसी तरह बरई में एसडीएम अनिल बनवारिया की मौजूदगी में आयोजित हुए प्रशिक्षण कार्यक्रम में विकासखंड घाटीगांव के बीएलओ व विभिन्न विभागों के मैदानी कर्मचारियों को प्रशिक्षित किया गया।भितरवार के प्रशिक्षण में जनअभियान परिषद के विकासखंड समन्वय अधिकारी मनोज दुबे ने जानकारी दी कि गांव-गांव में प्रस्फुटन व नवांकुर संस्थाएं ई-केवायसी के काम में सहयोग कर रही हैं।

ग्वालियर विधानसभा क्षेत्र में आज पांच स्थानों पर लगेंगे शिविर

ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर के निर्देश पर ग्वालियर विधानसभा क्षेत्र में 31 मार्च को पांच स्थानों पर शिविरों का आयोजन किया जाएगा। इसमें वार्ड क्र.-8 में चौड़े के हनुमान मंदिर, वार्ड क्र.-6 में बम भोले की बगिया, वार्ड-5 में सिद्धबाबा का मंदिर कृष्णानगर पहाडिय़ा, वार्ड-10 में सार्वजनिक धर्मशाला तथा वार्ड-9 में कल्लूबाबा की बगिया, राजा का मंडी तिराहे पर आयोजित होंगे। शिविर सुबह 10 बजे से प्रारम्भ होगा, जिसमें सभी संबंधित अधिकारियों द्वारा उपस्थित रहकर लाड़ली बहना योजना का लाभ अधिक से अधिक बहनों को उपलब्ध कराने का कार्य कराया जाएगा।

Updated : 31 March 2023 12:31 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top