Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > लाड़ली बहना की ई-केवायसी कार्य की निगरानी के लिए जिला स्तर से अधिकारी तैनात

लाड़ली बहना की ई-केवायसी कार्य की निगरानी के लिए जिला स्तर से अधिकारी तैनात

जिलाधीश ने दिए निर्देश कहा योजना के काम को गंभीरता से ले

लाड़ली बहना की ई-केवायसी कार्य की निगरानी के लिए जिला स्तर से अधिकारी तैनात
X

ग्वालियर, न.सं.। जिले में मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना के तहत शत-प्रतिशत पात्र महिलाओं को लाभान्वित कराने के लिए सभी विभागों के अधिकारियों की जवाबदेही तय की गई है। जिलाधीश अक्षय कुमार सिंह ने नगर निगम के 25 जोन के लिए जिला स्तर से वरिष्ठ अधिकारियों को जिम्मेदारी सौंपी है। इसी तरह जिले के चारों विकास खण्डों में औसतन 7 से 8 ग्राम पंचायतों के लिए प्रशासकीय अधिकारी नियुक्त किए हैं।

जिलाधीश श्री सिंह ने स्पष्ट किया है कि योजना को लेकर सौंपे गए दायित्वों को सभी विभागों के अधिकारी पूरी गंभीरता से लें। इसमें किसी प्रकार की ढिलाई अक्षम्य होगी। उन्होंने कहा है कि शासकीय सेवक होने के नाते सभी का दायित्व है कि कोई भी पात्र महिला इस योजना के लाभ से वंचित न रह जाए।

स्वागत सत्कार कर दी मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना की जानकारी

महिलाओं के कल्याण एवं सशक्तिकरण के उद्देश्य से जिले में भी 22 से 30 मार्च तक विशेष अभियान चलाया जा रहा है। इसी के तहत जिले के आंगनबाडी केन्द्रों पर बुधवार को नव संवतसर के पहले दिन महिला सशक्तिकरण पर केन्द्रित गतिविधियां आयोजित की गईं। इसमें सबसे पहले महिलाओं का रोली-चंदन के टीके लगाकर और पुष्पाहारों से स्वागत किया गया। इसके बाद उन्हें मुख्यमंत्री लाड़ली बहना की पात्रता, ई-केवायसी और फॉर्म भरने की विधि समझाई गई। जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला बाल विकास राहुल पाठक ने बताया कि जिले में विशेष अभियान के तहत पहले दिन उत्सवी वातावरण में कार्यक्रम की शुरुआत हुई। बाल विकास परियोजना शहरी क्रमांक-एक व 2 के विभिन्न आंगनबाड़ी केन्द्र तथा नदी पार टाल व बेरजा सहित जिले की अन्य बाल विकास परियोजनाओं में अभियान के तहत कार्यक्रम आयोजित किए गए। जिसमें विशेष तौर पर मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना की पात्रता में आने महिलाओं को आमंत्रित किया गया था।

Updated : 23 March 2023 12:15 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top