Top
Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > चैन पुलिंग कर ग्वालियर स्टेशन पर उतरे मजदूर, मचा हड़कंप

चैन पुलिंग कर ग्वालियर स्टेशन पर उतरे मजदूर, मचा हड़कंप

चैन पुलिंग कर ग्वालियर स्टेशन पर उतरे मजदूर, मचा हड़कंप
X

ग्वालियर। रेलवे स्टेश पर आज उस समय हड़कंप मच गया जब शहर से गुजर रही एक ट्रेन की चेन पुलिंग कर मजदूर स्टेशन पर उतर गए। रेलवे स्टेशन पर बिना स्टॉपेज ट्रेन के रुकने एवं उसमें सवार यात्रियों को उतरता देख आरपीएफ जीआरपी के जवान तुरंत हरकत में आ गए। उन्होंने सभी मजदूरों को एकत्र कर प्लेटफार्म नंबर एक पर स्थित जनरल वेटिंग रूम में बैठाया। रेल प्रशासन ने तत्काल इसकी सूचना जिला प्रशासन को दी।

श्रमिकों के ग्वालियर स्टेशन पर उतरने की सूचना मिलते ही प्रशासनिक अमला भी डॉक्टर व पैरामेडिकल टीम को लेकर रेलवे स्टेशन पहुंच गया। जानकारी के अनुसार ये सभी मजदूर ग्वालियर अंकगल के निवासी है, जो लॉकडाउन के कारण पिछले दो महीने से जम्मू कश्मीर में फंसे हुए थे। दो महीने से वापिस अपने घर जाने का इंतजार कर रहे थे। कल कटरा स्टेशन से छतरपुर के लिए रवाना हुई इस ट्रेन में यह श्रमिक अपने रिश्तेदारों के साथ सवार हो गए थे। जब ट्रेन ग्वालियर स्टेश पहुंची तो एक सैकड़ा से अधिक इन मजदूरों ने चेन पूलन कर दी और ग्वालियर स्टेशन पर उतर गए।

मजदूरों के ग्वालियर में उतरने की सूचना मिलते ही प्रशासनिक अधिकारी अधीनस्थ कर्मचारियों के साथ रेलवे स्टेशन जा पहुंचे। कुछ ही देर बाद डॉक्टरों की टीम स्टेशन पहुंची और मजदूरों की थर्मल स्क्रीनींग करने के बाद ही सर्कुलेटिंग एरिया में भेजा। प्रशासन द्वारा की गई व्यवस्था के तहत इन सभी श्रमिकों को बसों में सवार कर झांसी रोड स्थित मालवा कॉलेज पहुंचाया गया। यहां से सभी मजदूरों को उनके गंतव्य गांव व कस्बों में पहुंचाया जाएगा।



Updated : 2020-05-27T13:33:24+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top