Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > अनलॉक के बाद पहली बार सफर पर निकलेगी कुरुक्षेत्र एक्सप्रेस

अनलॉक के बाद पहली बार सफर पर निकलेगी कुरुक्षेत्र एक्सप्रेस

अनलॉक में ग्वालियर के यात्रियों को मिली नई ट्रेन

अनलॉक के बाद पहली बार सफर पर निकलेगी कुरुक्षेत्र एक्सप्रेस
X

ग्वालियर,न.सं.। दिल्ली-करनाल-कुरुक्षेत्र रेल मार्ग के यात्रियों के लिए खुशखबरी है। कुरुक्षेत्र-मथुरा गीता जयंती एक्सप्रेस ट्रेन को अब खजूराहो तक बढ़ा दिया गया है। यह गाड़ी 12 सितम्बर से नए नंबर 01841-42 से चलेगी। रेलवे ने इस संबंध में बीते रोज आदेश जारी कर दिए हैं। पहले यह गाड़ी सप्ताह में पांच दिन चलती थी अब पूरे सप्ताह यह गाड़ी चलेगी।

12 सितंबर से शुरू होने जा रहा ट्रेनों का संचालन पूर्व की भांति स्पेशल ट्रेन के रूप में ही होगा। इस वजह से इन सभी ट्रेनों के 5 अंकों के नंबर की शुरुआत जीरो से ही होगी। झांसी मंडल के जनसंपर्क अधिकारी मनोज कुमार सिंह ने बताया कि उपरोक्त गाडिय़ों की संरचना पूर्व के समान ही रहेगी और यात्रा आरक्षित टिकट पर ही होगी। सामान्य क्लास के लिए भी यात्रियों को अपने टिकट बुक कराने होंगे। फिलहाल इन ट्रेनों के संचालन से प्रयागराज की आगरा ,मथुरा, झांसी, जयपुर, अलवर, ग्वालियर, चेन्नई, उज्जैन, इंदौर आदि शहरों से सीधी कनेक्टिविटी लंबे अंतराल के बाद हो गई।

बिना पीपीई किट के कर रहे स्क्रीनिंग

रेलवे स्टेशन पर आरपीएफ के जवान यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग कर रहे हंै। जबकि जवानों को थर्मल स्क्रीनिंग करने का कोई भी अनुभव या प्रशिक्षण नहीं दिया गया है। इतना ही नहीं आरपीएफ के जवानों को थर्मल स्क्रीनिंग करवाते वक्त सुरक्षा उपकरण पीपीई किट तक उपलब्ध नहीं करवाए गए हैं। ऐसे में ट्रेन से यात्रा करने वाले यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग के नाम पर स्वास्थ्य जांच न सिर्फ औपचारिकता साबित हो रही है, बल्कि आरपीएफ जवानों के कोरोना संक्रमण की चपेट में आने का खतरा बढ़ गया है।

Updated : 13 April 2024 1:00 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top