Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > ग्वालियर में 'यंग थिंकर्स फोरम' ने स्पेशल स्क्रीनिंग में युवाओं को दिखाई 'द कश्मीर फाइल्स'

ग्वालियर में 'यंग थिंकर्स फोरम' ने स्पेशल स्क्रीनिंग में युवाओं को दिखाई 'द कश्मीर फाइल्स'

ग्वालियर में यंग थिंकर्स फोरम ने स्पेशल स्क्रीनिंग में युवाओं को दिखाई द कश्मीर फाइल्स
X

ग्वालियर/वेबडेस्क। कश्मीरी पंडितों का दर्द बयान करने वाली फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' की यंग थिंकर्स फोरम द्वारा ग्वालियर में आज स्पेशल स्क्रीनिंग की गई। डी बी मॉल स्थित आईनोक्स थियेटर में हुई स्क्रीनिंग में शहर के छात्र, प्राध्यापक, समाजसेवी और कश्मीरी पंडित शामिल हुए। यंग थिंकर्स फोरम ग्वालियर द्वारा कश्मीरी पंडितों के परिवारों का विशेष सम्मान किया गया।


फोरम के जिला संयोजक परेश गुप्ता ने बताया कि अभी तक ऐतिहासिक तथ्यों पर जो पर्दा डाला जाता था, उनका अनावरण करने वाली यह पहली फिल्म है, जो सत्य और तथ्यों के आधार पर बनी है। ये फिल्म सत्य के साथ खड़ी है इसलिए हमें भी इस फिल्म के साथ खड़ा होना चाहिए। उन्होंने कहा की कश्मीर की सच्चाई इस फिल्म के जरिए सभी के सामने आई है। आज के युवावर्ग को जो गलत जानकारी दी गई थी। वह सबके सामने आ गया है। इस स्क्रीनिंग का उद्देश्य ज्यादा से ज्यादा लोगों तक कश्मीर की सच्ची कहानी पहुंचाना है।


फिल्म के बाद कई लोग रोते हुए बाहर निकले, कई आंखें नम थीं। वहीं कई युवाओं से जब हम बात करने और मूवी के बारे में पक्ष जानना चाहा तो उन्होंने कहा की हम क्या कहें? ये समझ नहीं आ रहा, वहीं कुछ युवाओं ने कहा की जिसे भारत का स्वर्ग बताकर पढ़ाया जाता रहा, वह वास्तविकता में कश्मीरी पंडितों के लिए नर्क बन गया था ये इतिहास की किसी किताब में अब तक क्यों नहीं पढ़ाया गया। स्पेशल स्क्रीनिंग के लिए यंग थिंकर्स फोरम ने ऑनलाइन पंजीयन किए जो रातों-रात ही फुल हो गए। 160 लोगों ने स्पेशल स्क्रीनिंग में फिल्म को देखा। इस अवसर पर आशीष अग्रवाल, सेवानिवृत्त शिक्षिका उमा सप्रू , सत्येंद्र दुबे, श्याम ओझा, हर्षित गुप्ता आदि उपस्थित रहे।


देखें वीडियो


Updated : 2 April 2022 8:34 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top