Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > कमलनाथ ने शिवराज और सिंधिया पर लगाए आरोप,कहा -ये है प्रदेश के भविष्य का चुनाव

कमलनाथ ने शिवराज और सिंधिया पर लगाए आरोप,कहा -ये है प्रदेश के भविष्य का चुनाव

X

ग्वालियर। दो दिवसीय ग्वालियर-चंबल दौरे पर आये पूर्व सीएम कमलनाथ ने रोड शो कर शक्ति प्रदर्शन किया एवं कार्यकर्ताओं से मुलाकात की। इसके बाद आज मीडिया से चर्चा करते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह एवं सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया पर जमकर हमला किया। उन्होंने कहा की हमने 26 लाख किसानों का कर्जा माफ किया है। हमने 2 लाख तक के फसल ऋण वाले किसानों का कर्जा माफ करने की बात की थी, जो हमने पूरी की। यदि हिम्मत है तो शिवराज आमने सामने बात करें। मैं सभी किसानों के नाम और पते देने को तैयार हूँ।

ग्वालियर की राजनीति में दखल नहीं दिया -

पूर्व सीएम कमलनाथ ने कहा की मैंने अब तक ग्वालियर -चंबल की राजनीति में ज्यादा दखल नहीं दिया लेकिन अब परिस्थितियां बदली हुई है। अब अंचल का विकास मेरी प्राथमिकता रहेगी।उन्होंने कहा की आज से 50 साल पहले तक प्रदेश की पहचान ग्वालियर से होती थी। इंदौर, भोपाल, जबलपुर की बात नहीं करता था। पिछले कुछ सालो में ग्वालियर-चंबल उपेक्षित क्यों हुआ। ग्वालियर को बुनियादी सुविधाएं तक ग्वालियर को नहीं मिली। ग्वालियर की सड़को की बात करे , फ्लाईओवर की बात करे , ग्वालियर क्यों उपेक्षित रहा ? इसका लिए कौन ज़िम्मेदार है। कमलनाथ ने आगे कहा की मालनपुर को लेकर कितनी बड़ी- बड़ी बातें हुई , आज क्या हाल है ? जितने उद्योग लगे नहीं उतने बंद हो गए।मालनपुर को लेकर कितनी घोषणा हुई थी ,यह तस्वीर आपके सामने है। उन्होंने कहा की हमने अपनी 15 महीने की सरकार में अपनी नीति और नियत का परिचय दिया।मुझे शिवराज व भाजपा से सर्टिफिकेट नहीं चाहिये , जनता इसकी गवाह है।

ये प्रदेश के भविष्य का चुनाव

कमलनाथ ने शिवराज पर आरोप लगाते हुए कहा की वह नोटों से सरकार बनाते है हम वोटो से सरकार बनाते है। आज भाजपा ने संविधान व प्रजातंत्र को ही दांव पर लगा दिया।मै जनता से अपील करता हूं कि वो संविधान की रक्षा करें , अपने भविष्य की रक्षा करें।उन्होंने कहा ये चुनाव प्रदेश के भविष्य का चुनाव है। मैं ग्वालियर के युवा और अन्य सभी लोगों से अपील करता हूँ की वह कांग्रेस को वोट दे एवं संविधान की रक्षा करें।

प्रदेश किसानों की आत्महत्या में नं. 1

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह पर निशाना साधते हुए आगे कहा की शिवराज जी अपनी जेब में नारियल लेकर चलते है। जहां मौका मिलता है फोड़ देते हैं ,घोषणा करने लग जाते हैं। शिवराज जी ने कितनी घोषणाएँ की 15 साल में और उनमें से कितनी आज तक पूरी हुई है।इसकी सच्चाई जनता जानती है। उन्होंने आगे कहा की प्रदेश में जिस अनुपात में कृषि उत्पादन बढ़ा, क्या उसके अनुपात में मंडिया बढ़ी , ख़रीदी बढ़ी ?•शिवराज सरकार में प्रदेश किसानों की आत्महत्या में नं. 1 , बेरोजगारी में नंबर वन ,महिलाओं से अत्याचार में नं वन बना है। उन्होंने कहा की क्या आपने कभी गुजरात-केरल-तमिलनाडु का मज़दूर देखा। शिवराज सरकार ने मध्यप्रदेश को सबसे ज्यादा मजदूरों के उत्पादन वाला प्रदेश बना डाला।

प्रदेश की पहचान माफिया से -

उन्होंने प्रदेश में रोजगार उद्योग की हालत पर तंज कसते हुए कहा प्रदेश में निवेश तब आता है जब विश्वास का माहौल हो। अब तक कितनी इन्वेस्टर्स समिट हुई, लाखों करोड़ों के निवेश के वादे किए गए, दावे किए गए, कहां गया निवेश ? उन्होंने कहा की निवेश को लेकर किसी निवेशक को विश्वास नहीं है क्योंकि भाजपा सरकार में मध्य प्रदेश की पहचान माफिया से थी , मिलावट से थी ,भ्रष्टाचार से थी।


Updated : 13 April 2024 12:58 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top