Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > ज्योतिरादित्य सिंधिया ने युवाओं को सौंपे नियुक्ति पत्र, कहा - हर साल 10 लाख लोगों को रोजगार उपलब्ध कराने का संकल्प

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने युवाओं को सौंपे नियुक्ति पत्र, कहा - हर साल 10 लाख लोगों को रोजगार उपलब्ध कराने का संकल्प

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने टेकनपुर रोजगार मेले में युवक-युवतियों को दिए नियुक्ति पत्र

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने युवाओं को सौंपे नियुक्ति पत्र, कहा - हर साल 10 लाख लोगों को रोजगार उपलब्ध कराने का संकल्प
X

ग्वालियर। केन्द्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि भारत को विकासशील देश से विकसित देश बनाना प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का संकल्प है। देश में हर साल 10 लाख लोगों को रोजगार उपलब्ध कराने का संकल्प लेकर कार्य किया जा रहा है।

केन्द्रीय मंत्री सिंधिया सोमवार को बीएसएफ अकादमी टेकनपुर में रोजगार मेले को संबंधित कर रहे थे। इस अवसर पर उन्होंने 603 चयनित युवक-युवतियों को नियुक्ति पत्र प्रदान किया। देश भर में आयोजित समारोह में एक लाख चयनित लोगों को नियुक्ति पत्र प्रदान किए गए हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने भी देशभर के चयनित लाभार्थियों को वर्चुअली संबोधित किया।

भारत का लोहा आज पूरा विश्व मान रहा


सिंधिया ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि देश अमृतकाल में विश्व का नेतृत्व कर रहा है। भारत का लोहा आज पूरा विश्व मान रहा है। विश्व भर में जो भी शक्तियां हैं उसका भारत नेतृत्व भी कर रहा है। देश में प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में विकास का एक नया इतिहास लिखा जा रहा है। कोरोना काल में भी देश भर में करोड़ों लोगों को कोविड-19 के दोनों टीके लगाकर उनका जीवन सुरक्षित करने का कार्य भी किया गया है।

गिनाई सरकार की उपलब्धियां -

उन्होंने कहा कि पिछले 10 वर्षों में देशभर में 390 नए विश्वविद्यालय, 1326 आईआईएम और 149 नए एयरपोर्ट का निर्माण भी किया गया है। देश के युवाओं को रोजगार के बेहतर अवसर उपलब्ध कराने की दिशा में भी सार्थक कार्य किया गया है।कार्यक्रम में भाजपा जिला अध्यक्ष अभय चौधरी, ग्रामीण जिला अध्यक्ष कौशल शर्मा सहित बीएसएफ अकादमी के अधिकारीगण, जनप्रतिनिधि और चयनित युवक-युवतियां उपस्थित थे।

Updated : 12 Feb 2024 2:08 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top