Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > केंद्रीय मंत्री सिंधिया पहुंचे जेएएच अस्पताल, स्वास्थ्य सुविधाओं की ली जानकारी

केंद्रीय मंत्री सिंधिया पहुंचे जेएएच अस्पताल, स्वास्थ्य सुविधाओं की ली जानकारी

सुपर स्पेशिलिटी, ट्रॉमा सेंटर एवं कार्डियोलॉजी विभाग का किया निरीक्षण

केंद्रीय मंत्री सिंधिया पहुंचे जेएएच अस्पताल, स्वास्थ्य सुविधाओं की ली जानकारी
X

ग्वालियर। केन्द्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया शुक्रवार को स्वास्थ्य सेवाओं की जमीनी हकीकत देखने के लिए गजराराजा चिकित्सालय पहुंचे। उन्होंने चिकित्सालय के कार्डियोलॉजी, ट्रॉमा सेंटर और सुपर स्पेशिलिटी अस्पताल का निरीक्षण किया। स्वास्थ्य सेवाओं के लिये किए जा रहे कार्यों के संबंध में डीन मेडीकल कॉलेज डॉ. समीर गुप्ता एवं अधीक्षक डॉ. आर के एस धाकड़ से विस्तार से चर्चा की।

सिंधिया ने अस्पताल के विभिन्न क्षेत्रों में भ्रमण कर उपचार प्राप्त कर रहे मरीजों और उनके परिजनों से भी चर्चा की। निरीक्षण के दौरान प्रदेश के जल संसाधन मंत्री एवं जिले के प्रभारी मंत्री तुलसी सिलावट, बीज विकास निगम के अध्यक्ष मुन्नालाल गोयल, जिला अध्यक्ष भाजपा कमल माखीजानी, संभागीय आयुक्त आशीष सक्सेना, कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह, पुलिस अधीक्षक अमित सांघी, जिला पंचायत सीईओ आशीष तिवारी, पूर्व विधायक रामबरन सिंह गुर्जर सहित जनप्रतिनिधि और अस्पताल के चिकित्सकगण उपस्थित थे।

केन्द्रीय मंत्री सिंधिया ने कार्डियोलॉजी विभाग में पहुँचकर उपचार प्राप्त कर रहे मरीजों से भेंट की और उनके परिजनों से भी चर्चा की। इसके साथ ही आईसीयू में भर्ती मरीजों से भी मिलने पहुँचे। कार्डियोलॉजी विभाग के प्रमुख डॉ. पुनीत रस्तोगी ने विभाग के संबंध में विस्तार से जानकारी दी। इसके पश्चात ट्रॉमा सेंटर का निरीक्षण किया और ट्रॉमा सेंटर में किए गए कार्यों के संबंध में जानकारी प्राप्त की।

सिंधिया इसके पश्चात सुपर स्पेशिलिटी अस्पताल पहुँचे और सुपर स्पेशिलिटी अस्पताल में मरीजों को क्या-क्या सुविधाएँ उपलब्ध कराई जा रही हैं, इसके संबंध में विस्तार से चर्चा की। सुपर स्पेशिलिटी में भर्ती भितरवार क्षेत्र के ज्वाला प्रसाद गौतम से भी चर्चा की और उन्हें आश्वस्त किया कि चिंता न करें आप ठीक हो जायेंगे। उनकी पोती ने जब आर्थिक परेशानी की बात बताई तो केन्द्रीय मंत्री ने तत्काल कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह को मदद करने को कहा। इसके साथ ही इनके परिजनों का आयुष्मान कार्ड बनाने की प्रक्रिया भी करने की बात कही।

केन्द्रीय मंत्री सिंधिया ने कहा कि सुपर स्पेशिलिटी अस्पताल में आने वाले मरीजों को बेहतर इलाज मिले। अस्पताल में उपलब्ध आधुनिक उपकरणों का उपयोग मरीजों के बेहतर स्वास्थ्य के लिये किया जाए। चिकित्सक एवं पैरामेडीकल स्टाफ पूरी तत्परता के साथ लोगों को स्वास्थ्य सेवायें उपलब्ध कराए।

Updated : 15 March 2022 10:06 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top