Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > जनआशीर्वाद यात्रा में कांग्रेस पर गरजे केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया , कहा- 2018 में ग्वालियर और चम्बल के कारण बनी थी सरकार

जनआशीर्वाद यात्रा में कांग्रेस पर गरजे केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया , कहा- 2018 में ग्वालियर और चम्बल के कारण बनी थी सरकार

अतिथि शिक्षकों को दी गई सौगातों के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह का किया धन्यवाद

जनआशीर्वाद यात्रा में कांग्रेस पर गरजे केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया , कहा-  2018 में ग्वालियर और चम्बल के कारण बनी थी सरकार
X

ग्वालियर। प्रदेश भर में लगातार 5 तारीख़ से चल रही भाजपा की जनआशीर्वाद यात्रा का प्रचंड रूप ग्वालियर चम्बल में देखने को मिल रहा है । गृह मंत्री अमित शाह की उपस्थिति में 7 तारीख़ को शुरुआत ग्वालियर चम्बल की आशीर्वाद यात्रा को आगे बढ़ाने की जिम्मेदारी भाजपा ने दो केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और नरेंद्र सिंह तोमर के कंधो पर रखी है, दोनों नेता रोज़ाना इस क्षेत्र के विभिन्न विधानसभा के गांव गांव जाकर जनता को सम्बोधित व जन आशीर्वाद प्राप्त कर रहे है ।

आज तीसरे दिन चम्बल क्षेत्र के डिमनी विधानसभा पहुँची जनआशीर्वाद यात्रा में केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अपने सम्बोधन में कांग्रेस पर जमकर घसीटा। केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अपने सम्बोधन की शुरुआत में कहा ये चम्बल की नगरी में एक मिठास है जो एक बार यहाँ आता है वो हमेशा के लिए यहाँ का हो जाता है, पर यह भी सत्य है की अगर किसी ने चम्बल की माटी से वायदा खिलाफी किया तो उसको चम्बल की माटी माफ़ नहीं करती है । उन्होंने कहा यह यात्रा भाजपा और मध्यप्रदेश सरकार का अभियान नहीं है ये मध्य प्रदेश की 9 करोड़ जनता का अभियान है।


कांग्रेस पर वार करते हुए वह आक्रामक रूप में नजर आए, उन्होंने कहा 2018 में कांग्रेस जो सरकार बनी थी वो ग्वालियर चम्बल के मिट्टी के आधार पर ही स्थापित हुई थी। इस क्षेत्र में एक उमंग, एक आशा थी पिछले 75 वर्षों में 34 सीटों में से 26 सीटें कभी किसी को नहीं मिली थी - आपने कांग्रेस में विश्वास दिखाया था पर उन्होंने आपके साथ वादाखिलाफी की। क्षेत्र में नौजवानों व माताओं और बहनों के दिल में एक आशा थी की विकास और प्रगति के एक नए इतिहास की शुरुआत होगी, पर कौन जानता था की उस वल्लभ भवन को जो प्रजातंत्र के मंदिर के रूप में देखा जाता है उसे भ्रष्टाचार का अड्डा बना दिया गया। आपने और हमने यहाँ अनुभव किया है कैसे इस मुरैना ज़िले में हमारे नदियों को खोदा गया था, चम्बल को खोदा गया था एक एक क्षेत्र को खोदा गया था ।

कांग्रेस के 2018 के समय के वादों पर टिप्पणी करते हुए मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा की, उन्होंने कहा था कि सरकार आई तो 10 दिन में पूरे प्रदेश के किसानों का क़र्ज़ा माफ़ कर देंगे और अगर क़र्ज़ा माफ़ नहीं किया तो हम 10 दिन में मुख्यमंत्री को बदल देंगे । किसान का क़र्ज़ा 3 महीने नहीं , 6 महीने नहीं, 10 महीने नहीं, 15 महीने में भी माफ नही किया और 26 लाख मेरे किसानों को झूठा प्रमाणपत्र देकर ब्याज के बोझ के अंदर दबाने का काम कांग्रेस ने किया ।


मेरे नौजवानों को कहा था बेरोजगारी भत्ता में देंगे लेकिन एक नौजवान को बेरोजगारी भत्ता नहीं दिया और वो कैसे देते भत्ता पूरा भत्ता तो कांग्रेस के नेताओं के जेब में जा रहा था ।मेरी बहनों और महिलाओं को एक रुपया नहीं दिया ! मैंने किसानों और अतिथि शिक्षकों की बात उठाया तो कहा गया मुझे सड़क पर आ जाओ । अरे ये बड़े भाई - छोटे भाई की जोड़ी भूल गई है की ये सिंधिया परिवार का खून है ये राजमाता का खून है जिसे डीपी मिश्रा जी ने ललकारा था तो डीपी मिश्रा की सरकार को धूल चटाने का कार्य किया था ।

मेरे कई साथी व डिमनी विधायक ने कोविड में जनता की सेवा के लिए दिन रात काम किया। हमारे प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा जी ने प्रवासी मज़दूर भाइयों के लिए चप्पल पहुँचाने का काम किया ।आज तीन साल में भारतीय जनता पार्टी की सेवा भाव से चल रही सरकार ने मेरे किसान भाइयों के 2300 करोड़ से अधिक रुपए किसानों के ब्याज को माफ़ कराने का काम किया । किसान सम्मान निधि से एक एक अन्नदाता को 6 हज़ार रुपया मिलता था, शिवराज सिंह चौहान जी ने 4 हज़ार रुपए जोड़ कर 10 हज़ार रुपए किसान के खाते में पहुँचाने का काम किया है । और बाद में 4 हज़ार से बढ़कर 6 हज़ार रुपया पूरे 12 हज़ार भेजने का काम किया ।


केंद्रीय मंत्री ने महिलाओं के मुद्दे पर कहा की हमारे धर्म में कहा गया है जहां महिलाओं का सम्मान होता है तो देवता का वास होता है तो हमारे शिवराज सिंह चौहान जी ने प्रदेश की माताओं और बहनों के लिए लाड़ली लक्ष्मी योजना शुरुआत करने का काम किया और आज मेरी माताओं और बहनों को 1000 रुपए प्रतिमाह भेजने का काम किया । मेरे शिवराज सिंह चौहान जी प्रदेश के माताओं और बहनों के परम भक्त है , अब अक्टूबर माह से 1250 भेज रहे है तो पूरे पंद्रह हज़ार रुपए प्रतिवर्ष 1 करोड़ 25 लाख माताओं और बहनों के खाते में भेजने का काम मध्यप्रदेश सरकार कर रही है ।

अतिथि शिक्षक के संघर्ष और लंबे समय से चली आ रही मांगो को मानकर अतिथि शिक्षकों का मानदेय दोगुना व 50 प्रतिशत आरक्षण देने का काम मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी ने किया है ।अपने भाषण के अंत में उन्होंने कहा की एक तरफ है भाजपा की डबल इंजन की सरकार तो दूसरी तरफ है बिना इंजन की सरकार, एक तरफ लक्ष्य है गरीब कल्याण तो दूसरी तरफ लक्ष्य है 'लूट, झूठ और फूट' का।

Updated : 9 Sep 2023 5:40 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top