Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > ग्वालियर में काम पर लौटे जूनियर डॉक्टर, वापिस ली हड़ताल

ग्वालियर में काम पर लौटे जूनियर डॉक्टर, वापिस ली हड़ताल

ग्वालियर में काम पर लौटे जूनियर डॉक्टर, वापिस ली हड़ताल
X

ग्वालियर। प्रदेश में जूनियर डॉक्टर्स की हड़ताल जारी है। हालांकि जूनियर डॉक्टर्स में फूट पड़ गई है। हड़ताल के 8वें दिन ग्वालियर और रीवा में जूनियर डॉक्टरों ने अपनी हड़ताल वापस ले ली। ग्वालियर में काम पर लौट आए हैं, जबकि इंदौर, भोपाल और जबलपुर में जूनियर डॉक्टर हड़ताल पर अड़े हुए हैं। इस बीच आज जबलपुर हाई कोर्ट में इस मामले की सुनवाई होगी। बता दें कि पिछली सुनवाई में हाईकोर्ट ने जूनियर डॉक्टर की हड़ताल को अवैध घोषित करते हुए 24 घंटे में काम पर लौटने का आदेश दिया था। आदेश के बावजूद हड़ताल खत्म न होने की जानकारी हाईकोर्ट को दी जाएगी। वहीं अवमानना याचिका पर भी आज ही सुनवाई के लिए याचिकाकर्ता रिक्वेस्ट करेंगे।

देर रात चिकित्सा शिक्षा मंत्री ने जेडीए के प्रतिनिधियों को बातचीत के लिए बुलाया था। रात 2 बजे जूडा के प्रतिनिधि चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग के बंगले पहुंचे। करीब डेढ़ घंटे तक बातचीत हुई। लेकिन दोनों के बीच बातचीत बेनतीजा रहा। जूडा ने तीन और मांगे जोड़ दी हैं। जूडा से मंत्री ने कहा, हमने जूडा की मांगें पहले ही मान ली हैं। जूडा हाईकोर्ट के आदेश का सम्मान कर हड़ताल वापस ले और काम पर लौटे। वही, मंत्री से मिलने के बाद मध्यप्रदेश जूडा अध्यक्ष डॉक्टर अरविंद मीणा ने कहा, हम मंत्री जी से मिलने खुद आए थे। हम हड़ताल खत्म करना चाहते हैं, लेकिन मंत्री जी ने हमारी मांगों को लेकर न तो कोई आदेश दिया न कोई मीडिया के सामने कोई आश्वासन दिया।

सीएम शिवराज सिंह से मुलाकात -

हमारी हड़ताल आगे भी जारी रहेगी। वहीं आज जूनियर डॉक्टर सीएम शिवराज सिंह चौहान से मुलाकात कर सकते हैं। ग्वालियर में जूनियर डॉक्टरों ने हड़ताल खत्म कर दिया है। गजराराजा मेडिकल कॉलेज के डीन डॉक्टर समीर गुप्ता को पत्र सौंपा है। जिसमें जूडा अध्यक्ष ने हड़ताल वापस लेना बताया है। इधर जूडा को आईएमए और एमटीए के डॉक्टर्स का समर्थन मिला है। मांग पूरी नहीं होने के विरोध में डॉक्टर्स आज काली पट्टी बांधकर काम करेंगे।

Updated : 12 Oct 2021 10:29 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Prashant Parihar

पत्रकार प्रशांत सिंह राष्ट्रीय - राज्य की खबरों की छोटी-बड़ी हलचलों पर लगातार निगाह रखने का प्रभार संभालने के साथ ही ट्रेंडिंग विषयों को भी बखूभी कवर करते हैं। राजनीतिक हलचलों पर पैनी निगाह रखने वाले प्रशांत विभिन्न विषयों पर रिपोर्टें भी तैयार करते हैं। वैसे तो बॉलीवुड से जुड़े विषयों पर उनकी विशेष रुचि है लेकिन राजनीतिक और अपराध से जुड़ी खबरों को कवर करना उन्हें पसंद है।  


Next Story
Top