Top
Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > छात्रों की समस्याओं का घर बैठे होगा निदान, विवि ने जारी किए नंबर

छात्रों की समस्याओं का घर बैठे होगा निदान, विवि ने जारी किए नंबर

-ऑनलाइन करना होगा आवेदन, विवि आने की जरूरत नहीं

छात्रों की समस्याओं का घर बैठे होगा निदान, विवि ने जारी किए नंबर
X

ग्वालियर, न.सं.। कोरोना काल के बीच जीवाजी विश्वविद्यालय की गतिविधियां शुरू हो गई हैं और पचास प्रतिशत कर्मचारी विवि में आकर काम निपटा रहे हैं। बाहरी लोगों व छात्रों का प्रवेश अभी तक पूरी तरह प्रतिबंधित है। उसके बाद भी कुछ छात्र अपनी समस्याएं लेकर पहुंच रहे हैं या फिर अधिकारियों के पास उनके फोन आ रहे हैं। इसे देखते हुए विवि प्रशासन ने छात्रों की समस्याओं को घर बैठे ही निपटाने की योजना बनाई है। इसके लिए विवि ने छात्रों ने ऑनलाइन आवेदन मंगाए हैं। साथ ही अधिकारियों के मोबाइन नंबर भी जारी किए हैं, जिन पर छात्र अपनी समस्याएं भेज सकेंगे। इसके अलावा ऑनलाइन भी आवेदन किए जा सकेंगे।

करीब ढाई माह से बंद विवि की गतिविधियां एक सप्ताह पहले शुरू हो गई हैं। सामाजिक दूरी का पालन करते हुए कर्मचारियों को बुलाया जा रहा है और वह जरूरी काम ही निपटा रहे हैं। अभी विवि आधा दिन ही खुल रहा है और इस दौरान परीक्षा व गोपनीय संबंधी काम पहली प्राथमिकता से किए जा रहे हैं। चूंकि परीक्षाओं के आवेदन भरने की तिथि तय कर दी गई हैं, इसलिए वह छात्र सबसे अधिक परेशान है जिनके परिणाम रुके हैं या फिर जिनकी अंकसूची में करेक्शन है। इसलिए विवि प्रशासन ने तय किया है कि छात्रों की समस्याओं का ऑनलाइन ही निराकरण किया जाएगा। छात्र सहायक कुलसचिवों के मोबाइल नंबर 79875-89479, 95899-92748 आवेदन भेज सकते हैं। इसके अलावा विवि की वेबसाइट के होम पेज पर हेल्म मेल पर भी अपनी समस्यां प्रस्तुत कर सकते हैं। आवेदन आने के बाद छात्रों की समस्याओं का ऑनलाइन ही निराकरण किया जाएगा, ताकि वह परीक्षा आवेदन भर सकें।

विवि में लगातार होंगे चार वेबिनार

विवि में इन सात दिनों में लगातार चार वेबिनार होंगे। ये चार जून से शुरू होकर 8 जून तक चलेंगे। ये सभी वेबिनार में अलग-अलग विषयों पर होंगे। इनमें चार जून को सुबह 11 बजे से सोशल वर्क एजुकेशन- न्यू चैलेंजेज एंड वर्केबल चेंजेज पर होगा। पांच जून को कैमिस्ट्री विभाग की ओर से वेस्ट मैनेजमेंट ड्यूरिंग द कोविद-19 पेंडेमिक विषय पर होगा। जबकि छह जून को लाइब्रेरी साइंस विभाग की ओर से वेबिनार आयोजित किया जाएगा। सात जून को दो दिवसीय वेबिनार टूरिज्म डिपार्टमेंट की ओर से होगा।

छात्रों की समस्याओं का घर बैठे निराकरण होगा। अधिकारियों के वाट्सएप नंबर जारी किए गए हैं, जिन पर छात्र आवेदन भेज सकते हैं। मेल पर भी समस्या से अवगत कराया जा सकता है। गंभीरता के साथ ही छात्रों की समस्याओं को सुलझाया जाएगा।

-प्रो. आनंद मिश्रा

कुलसचिव, जीवाजी विश्वविद्यालय

Updated : 2020-06-05T14:47:55+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top