Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > नए बदलाव के साथ एक दिसम्बर से शुरू होगी झेलम एक्सप्रेस व पंजाब मेल

नए बदलाव के साथ एक दिसम्बर से शुरू होगी झेलम एक्सप्रेस व पंजाब मेल

नए बदलाव के साथ एक दिसम्बर से शुरू होगी झेलम एक्सप्रेस व पंजाब मेल
X

ग्वालियर,न.सं.। कोरोना काल के बाद रेलवे अपनी सेवाओं को सामान्य करने में जुटा है। स्पेशल ट्रेनों की संख्या बढ़ाई जा रही है। अब 1 दिसंबर से भी कुछ ट्रेनों का परिचालन शुरू होने जा रहा है। इनमें ग्वालियर से गुजरने वाली झेलम एक्सप्रेस और पंजाब मेल शामिल है। दोनों ट्रेनों को सामान्य श्रेणी के तहत चलाया जा रहा है। 01077/78 पुणे-जम्मूतवी पुणे झेलम स्पेशल और 02137/38 मुम्बई फिरोजपुर पंजाब मेल स्पेशल प्रतिदिन चलेगी। इन ट्रेनों के चलने से यात्रियों को सबसे ज्यादा फायदा होगा। अभी तक ग्वालियर से सीधे जम्मूतवी के लिए एक भी ट्रेन नहीं चल रही है। कुछ दिनों पूर्व रेलवे ने दुर्ग-जम्मूतवी और मालवा एक्सप्रेस का संचालन शुरू किया था। लेकिन पंजाब में हो रहे किसान आंदोलन के कारण इन ट्रेनों को निरस्त कर दिया गया था। लेकिन एक दिसम्बर से अब इन दो ट्रेनों का संचालन शुरू होने जा रहा है।

पुणे से जम्मूतवी की ओर जाने वाली झेलम एक्सप्रेस 1 दिसम्बर को पुणे से रवाना होगी। जबकि 3 दिसम्बर को जम्मूतवी से पुणे के लिए यह ट्रेन रवाना होगी। इसी तरह मुंबई से पंजाब मेल 1 दिसम्बर को व 3 दिसम्बर को फिरोजपुर से छत्रपति शिवाजी टर्मिनल के लिए रवाना होगी।

38 मिनट पहले पहुंचेगी पंजाब मेल

रेलवे ने इस बार ट्रेनों के संचालन से पहले ट्रेनों के समय में भी परिवर्तन किया है। इसमें छत्रपति शिवाजी टर्मिनल से चलने वाली पंजाब मेल ग्वालियर पहले शाम 4 बजे ग्वालियर पहुंचती थी। यह ट्रेन अब शाम 3 बजकर 35 मिनट पर ग्वालियर पहुंचेगी। इसी तरह फिरोजपुर से शिवाजी टर्मिनल जाने वाली पंजाब मेल 38 मिनट पहले ग्वालियर पहुंचेगी। यह ट्रेन सुबह 10 बजकर 45 मिनट पर ग्वालियर पहुंचती थी। अब यह ट्रेन सुबह 10 बजकर 7 मिनट पर ग्वालियर पहुंचेगी।

52 मिनट देरी से ग्वलियर पहुंचेगी झेलम

पुणे से जम्मूतवी की ओर जाने वाली झेलम एक्सप्रेस पहले दोपहर 3 बजकर 24 मिनट पर ग्वालियर पहुंचती थी। अब यह ट्रेन दोपहर 3 बजकर 20 मिनट पर ग्वालियर पहुंचेगी। वहीं जम्मूतवी से पुणे जाने वाली ट्रेन पहले 3 बजकर 36 मिनट पर ग्वालियर पहुंचती थी, लेकिन अब यह ट्रेन 4 बजकर 28 मिनट पर ग्वालियर पहुंचेगी।

Updated : 12 Oct 2021 11:10 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top