Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > आईपीएल क्रिकेट पर सट्टा खिला रहे सटोरिये को झाँसी रोड पुलिस ने किया गिरफ्तार

आईपीएल क्रिकेट पर सट्टा खिला रहे सटोरिये को झाँसी रोड पुलिस ने किया गिरफ्तार

सटोरिये से पुलिस ने मोबाइल एवं 1 लाख रुपये नकद जब्त किये

आईपीएल क्रिकेट पर सट्टा खिला रहे सटोरिये को झाँसी रोड पुलिस ने किया गिरफ्तार
X

ग्वालियर। ग्वालियर पुलिस के द्वारा जिले में सटोरियों के खिलाफ अभियान चलाकर कार्यवाही की जा रही है। बीते रोज झांसी रोड थाना पुलिस को मुखबिर के जरिये सूचना प्राप्त हुई कि कटोरा ताल से ओफो की बगिया की तरफ जाने वाले रास्ता पर स्थित जिम के पास एक सटोरिया मोबाइल पर चेन्नई सुपर किंग तथा लखनऊ सुपर जायंट के बीच चल रहे आईपीएल क्रिकेट मैच पर ऑनलाइन सट्टा खिला रहा हैं। जिस पर पुलिस ने टीम ने तुरंत करवाई करते हुए आरोपी को नकदी एवं मोबाइल सहित गिरफ्तार कर लिया है।

जानकारी के अनुसार कटोराताल से ओफो की बगिया की तरफ जाने वाले रास्ता पर आईपीएल सट्टा खिलाये जाने की खबर पर पुलिस टीम को कार्यवाही हेतु भेजा गया। पुलिस टीम द्वारा मुखबिर के बताये स्थान पर पहुंचकर छिपकर देखा तो उन्हे वहां एक संदिग्ध नीले रंग का ट्रेकशूट पहने हुए खड़ा दिखाई दिया जो मोबाइल चला रहा था। पुलिस टीम को अपनी ओर आता देखकर उक्त संदिग्ध ने भागने का प्रयास किया, लेकिन सर्तक खड़ी पुलिस टीम द्वारा उसे घेराबंदी कर पकड़ लिया गया। पूछताछ करने पर उसने स्वयं को ओफो की बगिया का रहने वाला बताया। पकड़े गये संदिग्ध से जब आईपीएल मैच पर ऑनलाइन सट्टा खिलाने के संबंध में पूछताछ की गई तो उसके द्वारा पुलिस टीम को गुमराह करने का प्रयास किया गया, पुलिस टीम द्वारा जब उसका मोबाइल चेक किया गया तो उसमें चेन्नई सुपर किंग तथा लखनऊ सुपर जायंट के बीच चल रहे आईपीएल मैच पर लिंक के माध्यम से अन्य लोगों को लिंक भेजकर सट्टा खिलवाना पाया गया।

पकड़े गये संदिग्ध के मोबाइल में आईपीएल का सट्टा खिलवाने के लिए vanky12 साईट खुली हुई पाई गई और उसके द्वारा बताया गया कि पैसे लगाने वालों को जीतने पर दोगुना रुपये देता हूं तथा उनसे पैसे अपने फोनपे नम्बर पर डलवाकर सट्टा खिलवाता हूँ। कुछ पैसा सट्टा खेलने वालों से नगद भी लेता हूं। इस प्रकार आरोपी के द्वारा लोगों से पैसे लेकर क्रिकेट मैच की हार जीत पर दाव लगवाकर अवैध लाभ कमाना स्वीकार किया गया। पुलिस द्वारा पकड़े गये सटोरिया से मिले मोबाइल को चेक करने पर उसमें लगभग 10 लाख रूपये का हिसाब-किताब भी मिला। पुलिस टीम द्वारा पकड़े गये सटोरिया की तलाशी लेने पर उसके पास से 1 लाख नकद एवं एक फ़ोन मिला जो उसके द्वारा आईपीएल मैच पर सट्टा लगाने के लिए लोगों से लेना बताया गया।

Updated : 5 April 2023 7:01 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

City Desk

Web Journalist www.swadeshnews.in


Next Story
Top