Top
Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > झांसी-आगरा पैसेंजर अब 25 से एक्सप्रेस बनकर दौड़ेगी

झांसी-आगरा पैसेंजर अब 25 से एक्सप्रेस बनकर दौड़ेगी

नई समय सारिणी से छोटे स्टेशनों के ठहराव किए खत्म

झांसी-आगरा पैसेंजर अब 25 से एक्सप्रेस बनकर दौड़ेगी
X

ग्वालियर,न.सं.। ग्वालियर से आगरा व झांसी की यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए खुशखबरी रही है। रेलवे ने झांसी से आगरा के बीच चलने वाली पैसेंजर को एक्सप्रेस में तब्दील कर 25 नवम्बर से चलाने की पूरी तैयारी कर ली है। रेलवे ने भले ही पैसेंजर ट्रेन को एक्सप्रेस में परिवर्तित कर दिया हो, लेकिन नई समय सारिणी में झांसी से आगरा के बीच कई छोटे स्टेशनों के ठहराव खत्म कर दिए।

जानकारी के अनुसार गाड़ी संख्या 01807 झांसी से व 01808 आगरा से झांसी के लिए 25 नवम्बर को रवाना होगी। ट्रेन झांसी से सुबह 6 बजकर 10 मिनट पर रवाना होगी। दतिया सुबह 6.33, सोनागिर 6.44, डबरा 7 बजकर 1 मिनट, आंतरी 7.21, ग्वालियर 7.48, बानमौर 8 बजकर 9 मिनट, मुरैना 8.28, हेतमपुर 9.19, धौलपुर 10 बजकर 4 मिनट, मनिया 10.16, जाजौ 10.28, भांडई 10.42 व आगरा 10.43 पर पहुंचेगी। इसी तरह ट्रेन आगरा से शाम 6 बजकर 50 मिनट पर ग्वालियर के लिए रवाना होगी। यहां बता दे कि कोरोना काल से पहले ग्वालियर-झांसी से आगरा कैंट के लिए सुबह-शाम अलग-अलग पैसेंजर ट्रेन का संचालन होता था, जो छोटे स्टेशनों पर ठहराव लेकर चलती थीं, लेकिन अब ग्वालियर-झांसी से आगरा कैंट के लिए यह ट्रेनें एक्सप्रेस के रूप में चलाई जा रही है और ये छोटे स्टेशनों पर नहीं रुकेंगी। दरअसल, रेलवे ने मंडल की तीन पैसेंजर ट्रेनों की श्रेणी में बदलाव किया है। इन पहले पैसेंजर ट्रेन रेल मार्ग पर पडऩे वाले सभी स्टेशनों पर रुकते हुए जाती थी। इसके चलते यात्री कई बार अन्य एक्सप्रेस ट्रेनों के जरिए यात्रा करते थे। अब रेलवे बोर्ड ने झांसी से आगरा कैंट लिए जाने वाली तीन जोड़ी पैसेंजर ट्रेनों को एक्सप्रेस में तब्दील कर दिया है। इसके चलते यात्रियों की यात्रा आसान होगी। वहीं रेलवे ट्रेनों के किराए में भी बदलाव करेगा।

बिना आरक्षण के नहीं मिलेगा प्रवेश

बताया जा रहा है कि झांसी से आगरा के बीच रेलवे पैसेंजर ट्रेन को परिवर्तित कर एक्सप्रेस ट्रेन का संचालन करने जा रहा है। लेकिन इस ट्रेन में भी यात्रियों को यात्रा करने के लिए आरक्षण कराना होगा। बिना आरक्षण के यात्रियों को प्लेटफार्म के अंदर प्रवेश नहीं दिया जाएगा।

इन छोटे पर होगा ठहराव

-झांसी

-दतिया

-सोनागिर

-डबरा

-आंतरी

-ग्वालियर

-बानमौर

-मुरैना

-हेतमपुर

-धौलपुर

-मनिया

-जाजौ

-भांडई

-आगरा

इन स्टेशनों पर नहीं होगा ठहराव

रेलवे ने बिरलानगर, रायरू, नूराबाद, सांक, सिकरौदा जैसे छोटे स्टेशनों पर इस ट्रेन के ठहराव खतम कर दिए है। रेलवे का मानना है कि इन स्टेशनों से यात्रियों की संख्या काफी कम रहती है।

Updated : 22 Nov 2020 1:00 AM GMT
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top