Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > ग्वालियर अंचल की जनआर्शीवाद यात्रा श्योपुर से शुरु होगी

ग्वालियर अंचल की जनआर्शीवाद यात्रा श्योपुर से शुरु होगी

पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा आएंगे

ग्वालियर अंचल की जनआर्शीवाद यात्रा श्योपुर से शुरु होगी
X

ग्वालियर,न.सं.। ग्वालियर अंचल की जनआर्शीवाद यात्रा की पांचवीं यात्रा 6 सितंबर को श्योपुर के बड़ौदा नगर से शुरू होगी, ग्वालियर अंचल से निकलने के बाद रायसेन होकर भोपाल पहुंचेगी। यात्रा का प्रारंभ कराने के लिए पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा आएंगे। वहीं यात्रा 43 विधानसभा क्षेत्रों में पहुंचेगीं। इस बीच 55 रथ संभाए, 262 स्थानों पर स्वागत व 16 रोड शो आयोजित होंगे। यह बात भाजपा के प्रदेश महामंत्री रणवीर रावत ने मंगलवार को पत्रकारों से चर्चा के दौरान कही। मंगलवार को ग्वालियर में चर्चा के दौरान प्रदेश महामंत्री ने बताया कि भाजपा हर चुनाव से पहले जन आर्शावाद यात्रा निकालती है और इसी के चलते प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले जन आशीर्वाद यात्राएं निकाली जाना है। उन्होंने कहा कि पहले केवल एक यात्रा निकलने से कई स्थानों पर संपर्क नहीं हो पाता था। जिसके चलते इस बार 03 से 06 सितंबर के बीच प्रदेश भर में यात्राएं शुरू होंगी और 03 सितंबर को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह चित्रकूट से पहली यात्रा की शुरूआत करेंगे। वहीं सभी यात्राओं के पूर्ण होने पर 25 सितंबर को भोपाल में कार्यकर्ता महाकुंभ होगा, जिसमें प्रदेशभर से 10 लाख कार्यकर्ता जुटेंगे और महाकुंभ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी आएंगे। उन्होंने कहा कि ग्वालियर अंचल की यात्रा का समापन मंडीदीप में होगा, क्योंकि ग्वालियर व भोपाल क्षेत्र की यात्रा एक है। चर्चा के दौरान मंच पर जिलाध्यक्ष अभय चौधरी, ब्रजेन्द्र सिंह जादौन, जवाहर प्रजापति उपस्थित थे।

शुरू होंगी जन आशीर्वाद यात्रा

- पहली यात्रा 3 सितंबर को चित्रकूट से शुरू होगी। इसका शुभारंभ केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह करेंगे।

- दूसरी यात्रा 4 सितंबर को खंडवा से शुरू होगी। दादा धूनी वाले का आशीर्वाद लेकर शुरू होने वाली यात्रा में केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह शामिल होंगे।

- तीसरी यात्रा 4 सितंबर को ही नीमच से शुरू होगी। इसमें भी केंद्रीय रक्षा मंत्री सिंह शामिल होंगे।

- चौथी यात्रा 5 सितंबर से मंडला से शुरू होगी। जबलपुर होती हुई यात्रा भोपाल पहुंचेगी। इसमें केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह शामिल होंगे।

-पांचवीं यात्रा 6 सितंबर को श्योपुर के बड़ौदा नगर से शुरू होगी, जो रायसेन होकर भोपाल पहुंचेगी। इसमें पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा शामिल होंगे।

12 की शाम को ग्वालियर आएगी यात्रा

यात्रा 12 सितंबर को दोपहर 12 बजे ग्वालियर जिले के भितरवार पहुंचेगी, दोपहर 1.35 बजे छीमक, शाम 4.15 पर इंदरगंज चौराहा पहुंचेगी, 4.45 पर महाराज बाड़े पर पहुंचेगी तथा रात्रि 7बजे हजीरा पहुंचेगी। इन सभी जगह आमसभाएं भी होगी। यात्रा 13 सितंबर को ग्वालियर ग्रामीण के गिरवाई में सुबह 11 बजे पहुंचेगी, शिवपुरी विधानसभा के बैराड़ में दोपहर 3.15 पर पहुंचेगी तथा रात्रि 8 बजे शिवपुरी पहुंचेगी इन सभी जगह आमसभाएं होगी।

Updated : 30 Aug 2023 12:01 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top