Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > दाल बाजार को बेतरतीब ढंग से खड़े होने वाले वाहनों से नहीं मिल पा रही मुक्ति

दाल बाजार को बेतरतीब ढंग से खड़े होने वाले वाहनों से नहीं मिल पा रही मुक्ति

-नवर्निवाचित पदाधिकारियों को दाल बाजार की कमान संभाले हुआ एक माह पूरा

दाल बाजार को बेतरतीब ढंग से खड़े होने वाले वाहनों से नहीं मिल पा रही मुक्ति
X

ग्वालियर, न.सं.। व्यापार समिति दाल बाजार के नवर्निवाचित पदाधिकारियों को दाल बाजार की कमान संभाले हुए एक माह का समय पूरा हो गया है। लेकिन दाल बाजार को अब तक यहां बेतरतीब ढंग से खड़े होने वाले वाहनों से मुक्ति नहीं मिल पाई है। तमाम प्रयासों के बावजूद भी यह बाजार पूर्ण रूप से एकांकी मार्ग नहीं हो पाया है। वाहनों का दोनों ओर से आना-जाना चालू है। सुबह से लेकर शाम तक दाल बाजार में जाम की स्थिति बनी ही रहती है। व्यापार समिति दाल बाजार के पदाधिकारियों को शायद दाल बाजार से ज्यादा अपने व्यापार की गद्दी की चिंता है।

दाल बाजार शहर में खाद्य आपूर्ति करने वाला एक प्रमुख बाजार है। यह बाजार शहर के बीचों-बीच होने के कारण लोगों का आना-जाना अधिक रहता है। साथ ही माल की आवक-जावक के लिए लोडिंग, बैलगाड़ी, हाथ ठेला आदि की रैलम-पेल मची रहती है। ऐसे में कई वाहन चालक सडक के दोनों ओर वाहन खड़े करके चले जाते हैं। सडक़ के दोनों और वाहन खड़े रहने और द्विमार्गी होने के कारण यहां दिन भर जाम की स्थिति रहती है। अगर किसी को जल्दी में निकलना है तो वह यहां से निकल ही नहीं सकता है। बाजार की व्यवस्थाओं की तरफ किसी का कोई ध्यान नहीं है। यहां सबसे बेकार हालत गलियों के बाजारों की हैं। यहां भी लोडिंग और ठेले आदि दिनभर खड़े रहते हैं।

अस्पताल रोड और पुलिस चौकी के आगे है वाहनों के लिए व्यवस्था:-

दाल बाजार के लोडिंग, हाथ ठेला, बैलगाड़ी खड़ा करने के लिए अस्पताल रोड और दाल बाजार में ही पुलिस चौकी के आगे व्यवस्था है। लेकिन यहां पर कोई भी वाहन खड़ा नहीं करता है। इस बाजार को व्यवस्थित बनाने के लिए कई बार प्रयास किए जा चुके हैं लेकिन कुछ दिनों के बाद यह प्रयास भी असफल हो जाते हैं और स्थिति जस की तस हो जाती है।

इनका कहना है:-

'हम शीघ्र ही सभी व्यापारियों की बैठक कर दाल बाजार मार्ग को एकांकी मार्ग करेंगे। बाजार को व्यवस्थित करने के लिए वाहनों को निर्धारित स्थानों पर खड़ा करवाया जाएगा।'

विवेक जैन

सचिव, व्यापार समिति दाल बाजार

Updated : 9 Feb 2023 12:30 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top