Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > ग्वालियर में 16 दिसंबर से शुरू होगा जयपुर आर्ट समिट, 15 देशों के 121 कलाकार देंगे प्रस्तुति

ग्वालियर में 16 दिसंबर से शुरू होगा जयपुर आर्ट समिट, 15 देशों के 121 कलाकार देंगे प्रस्तुति

कार्यक्रम में कला क्षेत्रों के नए अनुभवों, प्रयोगों और विचारों के आदान-प्रदान भी किया जायेगा।

ग्वालियर में 16 दिसंबर से शुरू होगा जयपुर आर्ट समिट, 15 देशों के 121 कलाकार देंगे प्रस्तुति
X

ग्वालियर। ग्वालियर में पहली बार जयपुर आर्ट समिट का आयोजन होने जा रहा है। 16 से 20 दिसंबर तक चलने वाले इस कार्यक्रम में 15 देशों के 120 कलाकार भाग लेंगे। जोकि अपने देशों की कला-संस्कृति, विरासत विरासत से सम्बंधित विभिन्न पक्षों के द्वारा प्रस्तुति एवं कई तरह की कलाओं का प्रदर्शन करेंगे। कार्यक्रम का आयोजन जीवाजी विश्वविद्यालय के गालव सभागार में होगा।


आयोजन की निदेशिका डॉ अमिता खरे ने बताया की जयपुर आर्ट समिट की शुरुआत गुलाबी शहर जयपुर में साल 2013 में हुई थी। साल 2017 तक इस समिट का आयोजन जयपुर में ही होता रहा। इसके बाद से हर साल देश के विभिन्न हिस्सों में इसका आयोजन हो रहा है। इसी कड़ी में ये पहला मौका है जब ग्वालियर में पहली बार इस समिट का आयोजन होने जा रहा है। उन्होंने बताया की अफगानिस्तान,मोरक्को, सऊदी अरब, कुवैत, लेबनान, ईरान, जॉर्जिया, सिंगापुर, ग्रीसबांग्लादेश, इजिप्ट, बहरीन, फ्रांस से आये कलाकार अपनी अलग क्षेत्रों में प्रस्तुति देंगे। इसके अलावा बेंगलोर की मशहूर कलाकार मेडम डिम्पल शाह धरती पर इंसानों द्वारा किए जा रहे अत्याचारों को अपनी प्रस्तुति के द्वारा प्रदर्शित करेंगी। कार्यक्रम में कलाकार बॉडी पेंटिंग का भी प्रदर्शन करेंगे। कैनवास चित्रकला के माध्यम से विभिन्न प्रकार की आकृतियों, और मनोभावों को ही अपनी अभिव्यक्ति का माध्यम बनाएंगे। कार्यक्रम में कला क्षेत्रों के नए अनुभवों, प्रयोगों और विचारों के आदान-प्रदान भी किया जायेगा।

Updated : 18 Dec 2022 6:21 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

City Desk

Web Journalist www.swadeshnews.in


Next Story
Top